प्रशासन की नाक के नीचे अतिक्रमण, नहीं हो रही कार्रवाई

प्रशासन की नाक के नीचे अतिक्रमण, नहीं हो रही कार्रवाई
Encroachment under administration nose, not taking action

Moola Ram Choudhary | Updated: 26 Jul 2019, 04:28:36 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

- कस्बे में जगह-जगह अतिक्रमी काबिज

सिवाना. कस्बे मे राजस्व विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों के लिए आवंटित जमीनों पर प्रभावशाली लोगों ने अतिक्रमण कर रखे हैं। प्रशासन,राजस्व अधिकारियों के कार्रवाई नहीं करने से भूमाफियों के हौंसले बुलंद हैं। कस्बे में राजस्व विभाग के पास कई बीघा जमीन खाली पड़ी है, लेकिन अधिकांश पर अवैध कब्जा कर रखा है। कार्रवाई नहीं होने से अतिक्रमण दिनोंदिन बढ़ रहे हैं।

यह है स्थिति-

कुछ वर्ष पूर्व सरकार ने कस्बे में स्टेडियम निर्माण को लेकर दस बीघा भूमि आवंटित की थी, उस पर लोगों ने अतिक्रमण रखा है। जिला कलक्टर ने अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए थे, लेकिन राजस्व विभाग ने कार्रवाई नहीं की। यही स्थिति उपखंड मुख्यालय परिसर के 100 मीटर की दूरी पर खाली जमीनों की है। महाराणा प्रताप कॉलोनी के नाम से भूमि का आवंटन किया गया था।

इस पर तत्कालीन समय में मकान बनाकर गाडलिया लोहारों को सुपुर्द किए गए थे। कुछ भाग खाली रखा था। आज उस जमीन का वजूद ही गायब हो गया है। पुलिस थाने के पीछे लोगों ने अतिक्रमण कर रखे हैं। मॉडल स्कूल के निर्माण के आवंटित जमीन पर अतिक्रमणकारियों को हटाने को लेकर प्रशासन को अधिक मेहनत करनी पड़ी थी।

कुछ कब्जाधारियों को पुन: सरकारी जमीन पर बसाया गया था। अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासन के कार्रवाई नहीं करने पर जागरूक लोगों में रोष है।

हटाएंगे अतिक्रमण-

जहां पर भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण है, वहां हटाने की कार्रवाई की जाएगी।-

शंकरराम गर्ग, तहसीलदार सिवाना

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned