script

जांभोजी ने मानव कल्याण के लिए बनाई आचार संहिता

locationबाड़मेरPublished: Jan 15, 2019 06:02:48 pm

https://www.patrika.com/barmer-news/

Ethics Code of Conduct for Human Welfare

Ethics Code of Conduct for Human Welfare

जांभोजी ने मानव कल्याण के लिए बनाई आचार संहिता

सेड़वा . उपखंड के खिलेरियों की ढाणी भंवार में आयोजित जागरण में विष्णुधाम सोनड़ी के महंत स्वामी हरिदास महाराज ने प्रवचन किए।
उन्होंने कहा कि भगवान जांभोजी ने मानव कल्याण के लिए 29 दिन की आचार संहिता बनाई। इसमें जीवन जीने की विधि व मृत्यु उपरांत मोक्ष की कामना की गई है। भाजपा के जालमसिंह रावलोत ने पेड़ों की कटाई बंद करने की बात कही। आदूराम मेघवाल ने कहा कि जब समाज पढ़-लिख कर ही आगे बढ़ सकता है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह प्रांत प्रचारक निंबाराम ने मनुष्य जीवन में अनुशासन का महत्व बताया।
इस दौरान देरामाराम बुडिय़ा, भंवार सरपंच अनन्तराम खिलेरी, भारतीय किसान संघ जिला मंत्री दयारामजी थोरी, सोनड़ी पूर्व सरपंच सोनाराम खिलेरी, भंवार उप सरपंच भागीरथराम खिलेरी, लादूराम खिलेरी, ब्लॉक चिकित्साधिकारी डॉ. विष्णुराम बिश्नोई सहित कई जने उपस्थित रहे।
ये भी पढ़े…

रेगिस्तानी जनजाति विशेष क्षेत्र लागू करने की मांग
बाड़मेर ञ्च पत्रिका . अखिल भारतीय आदिवासी भील महासभा के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पूर्व सांसद व कर्नल मानवेन्द्रसिंह को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर रेगिस्तानी जनजाति विशेष क्षेत्र लागू करने की मांग की। महासभा जिलाध्यक्ष गोविंद भील ने बताया कि आजादी के बाद से ही समाज की स्थिति में सुधार नहीं आया। एसटी आरक्षण का लाभ एक विशेष वर्ग को मिल रहा है। उन्होंने उदयपुर की भांति बाड़मेर- जैसलमेर में भील समाज को रेगिस्तानी जनजाति उपयोजना क्षेत्र लागू कर लाभ दिलाने की मांग की। इस मौके पर हितेश दईया, भोजाराम मंगल, रमेश मोसलपुरिया, मेवाराम, गिरधारी, अशोक चौहान, संजय भवानी आदि मौजूद थे।
पूर्व सैनिकों ने सौंपा ज्ञापन
गिड़ा ञ्च पत्रिका . खोखसर में पूर्व सैनिकों ने अपनी मांगों को लेकर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने राज्य सेवा में उच्च पद पर एक बार से अधिक लाभ फिर से लागू करने, पद स्थापन, स्थानांतरण में वरीयता तथा पुरानी पेंशन लागू करने की मांग की। इस दौरान जयकरणसिंह बिजारणियां व उपाध्यक्ष उमेदाराम कड़वासरा तथा सलाहकार समिति सदस्य फूलसिंह शेखावत, राजेश, जयसिंह उपस्थित हरे।
राजपुरोहित 20 से श्रीनगर से शुरू करेंगे साइकिल यात्रा
बाड़मेर ञ्च पत्रिका . पर्यावरण पे्रमी नरपतसिंह राजपुरोहित 20 जनवरी से श्रीनगर में पर्यावरण संरक्षण, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं महिला सुरक्षा को लेकर साइकिल यात्रा प्रारम्भ करेंगे। वे मंगलवार को श्रीनगर के लिए रवाना होंगे। इंद्रप्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि साइकिल यात्रा गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड के लिए एक प्रयास होगा। एक साल तक सम्पूर्ण भारत का भ्रमण कर आमजन को जागरूकता का संदेश दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो