scriptचौहटन में नकली मुद्रा से फैली सनसनी, एटीएम से निकला 2 हजार का नकली नोट, बैंक ने किया इनकार | fake note of 2 thousand from ATM in Chauhan bank refuses | Patrika News

चौहटन में नकली मुद्रा से फैली सनसनी, एटीएम से निकला 2 हजार का नकली नोट, बैंक ने किया इनकार

locationबाड़मेरPublished: Jan 04, 2018 08:16:48 am

Submitted by:

Moola Ram

— चौहटन में नकली मुद्रा से फैली सनसनी- 2 हजार के 2 नोट निकले, 1 नकली
– पेट्रोल भरवाने के दौरान हुई नकली की पुष्टि

fake note of 2 thousand , from ATM in Chauhtan

fake note of 2 thousand from ATM in Chauhan bank refuses

चौहटन. 2 हजार के नए नोट जारी हुए बमुश्किल 1 साल हुआ है, लेकिन इसके नकली नोट भी बाजार में आ गए हैं। और तो और एटीएम ने ही नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है। हालांकि बैंक इससे स्पष्ट तौर पर इनकार कर रहा है।
दरअसल, बुधवार दोपहर 1:40 बजे उपभोक्ता सुजानाराम विश्नोई अपने बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते का एटीएम लेकर चौहटन की एसबीआई शाखा के मुख्यद्वार पर लगे एटीएम में नकदी निकालने पहुंचे। उन्होंने 4 हजार रुपए आहरित किए। एटीएम से 2 हजार के 2 नोट निकले। वे दोनों नोट लेकर बाजार में निकल पड़े। उन्होंने 2 हजार का एक नोट किसी मांगने वाले को दे दिया और अपनी बाइक से पेट्रोल पंप पर पहुंचे। उन्होंने 200 रुपए का पेट्रोल भरवाया और 2 हजार का दूसरा नोट पंप वाले को थमाया। पंपकर्मी ने नकली करार देते हुए नोट लेने मना कर दिया। वहां काफी जद्दोजहद के बाद पंप मालिक ने अपनी मशीन से जांच की तो भी नोट निकली निकला। इस पर सुजानाराम चौंक पड़े। इसके बाद वे एसबीआई की शाखा में शिकायत दर्ज करवाने पहुंचे तो बैंक ने नकली नोट निकलने इनकार कर दिया।
– एटीएम धारक की ओर से कुछ ही देर बाद निकाली गई एटीएम की स्टेटमेंट की पर्ची तथा दो हजार का नकली नोट।

नए नोट जारी हुए बमुश्किल 1 साल हुआ है, लेकिन इसके नकली नोट भी बाजार में आ गए हैं। और तो और एटीएम ने ही नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है। हालांकि बैंक इससे स्पष्ट तौर पर इनकार कर रहा है।उपभोक्ता सुजानाराम विश्नोई अपने बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते का एटीएम लेकर चौहटन की एसबीआई शाखा के मुख्यद्वार पर लगे एटीएम में नकदी निकालने पहुंचे। उन्होंने 4 हजार रुपए आहरित किए। एटीएम से 2 हजार के 2 नोट निकले। उन्होंने 200 रुपए का पेट्रोल भरवाया और 2 हजार का दूसरा नोट पंप वाले को थमाया। पंपकर्मी ने नकली करार देते हुए नोट लेने मना कर दिया। वहां काफी जद्दोजहद के बाद पंप मालिक ने अपनी मशीन से जांच की तो भी नोट निकली निकला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो