पूर्व जिला परिषद सदस्य के घर अधेड़ का शव मिला, हत्या का आरोप

Moola Ram

Publish: Oct, 13 2017 01:23:35 (IST)

Barmer, Rajasthan, India
पूर्व जिला परिषद सदस्य के घर अधेड़ का शव मिला, हत्या का आरोप

- परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
- नया सोमेसरा गांव की घटना

बायतु. क्षेत्र के बायतु थानान्तर्गत नया सोमेसरा गांव में पूर्व जिला परिषद सदस्य के घर वहां काम कर रहे कारीगर का शव मिलने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। जानकारी अनुसार पूर्व जिला परिषद सदस्य जसाराम धतरवाल पुत्र नवलाराम निवासी नया सोमेसरा के घर में वहां कारीगर का काम कर रहे पप्पुराम (48) पुत्र जेठाराम निवासी बायतु पुराना गांव की गुरुवार शाम को मौत हो जाने की सूचना परिजनों को दी गई।

कारीगर की मौत का कारण पूर्व जिला परिषद सदस्य ने परिजनों को करंट की चपेट में आ जाना बताया। वहीं परिजनो का आरोप है कि मृतक वहां करीब पांच छह वर्षों से कारीगर का काम कर रहा था। ऐसे में उसका हिसाब काफी बकाया हो गया था। बकाया हिसाब को लेकर ही संभवत: उसकी हत्या कर दी। मामले की जानकारी मिलते ही मेगवाल समाज के लोग बड़ी संख्या में बायतु थाने पहुंच गए। परिजन पूर्व जिला परिषद सदस्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाने की मांग पर अड़े हैं।

शव उठाने से किया इंकार

पूर्व जिला परिषद सदस्य ने मृतक के परिजनों को गुरुवार शाम करीब साढ़े सात बजे सूचना दी कि अचानक तबीयत बिगड़ गई है तथा उपचार के लिए बालोतरा ले जाना पड़ेगा ऐसे मे जल्दी पहुंच जाओ। मौके पर पप्पुराम मृत मिला तो परिजन भड़क गए तथा नया सोमेसरा से सीधे बायतु आ गए एवं समाज के लोगों को घटना की जानकारी दी।

समाज के लोग थाने के आगे एकत्रित हो गए। लोगों ने पूर्व जिला परिषद सदस्य के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करने की मांग कर तत्काल गिरफ्तारी पर अड़ गए। सूचना पर बायतु थानाधिकारी ओमप्रकाश चौधरी पहुंचे। थाने के आगे एकत्रित समाज के मौजिज लोगों से पुलिस ने बात की लेकिन आरोपी को दोषी मानते हुए कड़ी कार्यवाही करने की मांग की। उन्होंने शव उठाने से भी इंकार कर दिया। गुरुवार रात करीब पौने बारह बजे डिप्टी मौके पर पहुंचे तथा स्थिति का जायजा लिया।
- परिजन हत्या का आरोप लगा रहे है

मृतक मजदूरी का काम करता था। परिजनों का आरोप है कि करंट से इसकी हत्या की गई है। लेकिन अभी तक कोई स्थिति स्पष्ट नहीं है। मौका देखने के बाद ही पता चल पाएगा।
- रतनलाल, डिप्टी बाड़मेर

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned