किसानों का अनिश्चितकालीन धरना जारी , बीमा राशि की मांग

किसानों का अनिश्चितकालीन धरना जारी , बीमा राशि की मांग
Farmers protest continues, Demand of sum insured

Moola Ram Choudhary | Updated: 14 Jun 2019, 04:13:55 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

12 सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार को तीसरे दिन भी डाक बंगले के बाहर अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा।

बालोतरा. भारतीय किसान संघ पचपदरा के तत्वावधान में 12 सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार को तीसरे दिन भी डाक बंगले के बाहर अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा। इसमें बड़ी संख्या में पदाधिकारियों, सदस्यों व किसानों ने भाग लिया। उन्होंने जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन भेज मांगें पूरी करने की मांग की।

किसान संघ जिला कोषाध्यक्ष अखाराम चौधरी कीटनोद, हीरसिंह, उपाध्यक्ष नेमाराम असाड़ा, महासचिव रामनारायण चौधरी, हंसराज आसोतरा आदि ने संबोधित करते हुए कहा कि एक वर्ष बीतने के बावजूद सरकार व बीमा कंपनी ने 2018 के खरीफ फसल का मुआवजा किसानों को नहीं दिया है।

जबकि पूरी फसल जल गई थीं। किसानों को चारा- अनाज कुछ नहीं मिला। सरकार ने स्वयं अकाल घोषित किया। मुआवजा राशि शीघ्र दें। उन्होंने संघ की 12 सूत्री मांगें पूरी करने की मांग की। उन्होंने संघ की 12 सूत्री मांगें पूरी करने की मांग की। जबराराम पारलू, खुशालाराम, बाबूराम, ओमाराम आसोतरा, भंवरलाल, हड़मानराम किटनोद, शोभसिंह, विजयसिंह राजपुरोहित भी धरने में शामिल हुए।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned