किसान संघ ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपा

कार्रवाई की मांग

By: Dilip dave

Published: 14 Oct 2021, 11:26 PM IST

बाड़मेर. जिले में किसानों की बिजली, बेसहारा गौवंश, फसल बीमा प्रीमियम में कथित धांधली, फसल बीमा क्लेम, रिफाइनरी में योग्य व डिग्रीधारी स्थानीय किसानपुत्रों को रोजग़ार देने सहित विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ का प्रतिनिधिमण्डल गुरुवार को जिला कलक्टर और डिस्कॉम केअधीक्षण अभियंता से मिला और समाधान की मांग की।

भारतीय किसान संघ जोधपुर संभाग प्रचार प्रमुख प्रहलाद सियोल ने बताया कि पिछले तीन माह से लगातार अघोषित विद्युत कटौती की जा रही है। गुड़ामालानी परिक्षेत्र में पिछले 3 सालों से झाड़ी कटिंग नहीं की जा रही है जिससे बार-बार ट्रिपिंग हो रही है। बेसहारा पशु सडक़ पर दुर्घटना और खेतों में खड़ी फसल के नुकसान का सबब बने हुए हैं जिसका हल किया जाए।

उन्होंने बताया कि जिले में तेल एवं गैस खनन में सभी कंपनियों में स्थानीय स्तर पर योग्यता धारी एवं डिग्रीधारी युवाओं की उपलब्धता के बावजूद जिले के बजाय इतर राज्यों से लोगों को नियोजित कर रखा है, स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया जाए। उन्होंने अन्य मांगों पर भी उचित कार्रवाई की मांग की।

बाड़मेर जिलाध्यक्ष दुर्गाराम मूंढ, जिला उपाध्यक्ष हरदा राम खारवा और जगराम विशनोई, गुड़ामालानी तहसील अध्यक्ष खेता राम सियाग, भेरा राम चौधरी, कृष्ण कुमार भेडाणा उपस्थित रहे।

Dilip dave Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned