Video : किसानों ने प्रदेश सरकार को सद्बुद्धि देने की कामना को लेकर यज्ञ किया

Moola Ram Choudhary | Updated: 14 Jun 2019, 07:20:59 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

- चौथे दिन जारी रहा अनिश्तिकालीन धरना

- किसानों ने किया सद्बुद्धि यज्ञ

 

बालोतरा. नगर के डाक बंगले पर शुक्रवार चौथे दिनभी किसानों की 12 सूत्री मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ शाखा पचपदरा के तत्वावधान में किसानों का अनिश्तिकालीन धरना जारी रहा। किसानों ने सरकार को सद्बुद्धि देने को लेकर यज्ञ किया। इसमें बड़ी संख्या में किसानों ने भाग लिया।

नगर में शुक्रवार संघ अध्यक्ष चेलाराम भूरिया बुड़ीवाड़ा के नेतृत्व में चौथे दिनभी अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा। इसमें क्षेत्र भर से बड़ी संख्या में संघ पदाधिकारियों, सदस्यों व किसानों ने भाग लिया। किसानों ने बकाया फसल खराबे का मुआवजा देने, अकाल पर राहत के अच्छे प्रबंध करने, विद्युत बिल को समायोजित करने, लूनी नदी में प्रदूषित पानी के बहाव पर रोक लगाने, ओरण गोचर भूमि से अतिक्रमण हटाने, जैविक खेती को बढ़ावा देने आदि की मांग रखी। संघ जिला कोषाध्यक्ष अखाराम चौधरी, उपाध्यक्ष नेमाराम असाड़ा, जुहाराराम पारलू, संाभरा सरपंच गुमानसिंह वेदरलाई, भाजपा नेता भवानीसिंह टापरा, तिलवाड़ा सरपंच शोभसिंह महेचा आदि ने संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की मांगें जायज है।

अकाल से किसान पहले से ही पीडि़त है। इस पर खराबे का मुआवजा समय पर नहीं देना इनके साथ अन्याय है। सरकार शीघ्र मुआवजा दें व अन्य मांगें पूरी करें। इसके बाद इन्होंने प्रदेश सरकार को सद्बुद्धि देने की कामना को लेकर यज्ञ किया। इसमें किसानों ने आहूतियां दी। इस अवसर पर मोहनलाल, नारायण, बाबुलाल, गोरधन, सांवलराम देवासी, हराराम देवासी, ओमाराम, लुंबाराम, नारायण भील, कानाराम सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned