पचास फीट दूर ट्रांसफार्मर, बीपीएल के घर अंधेरा

- गरीब के घर को आठ साल से रोशन होने का इंतजार

By: Dilip dave

Published: 03 Jul 2021, 12:06 AM IST

पादरू. गरीबी की रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले एक परिवार के घर से मात्र पचास फीट की दूरी पर रोशनी है लेकिन उसके यहां अंधेरा है। सरकारी योजनाओं के तहत निशुल्क कनेक्शन होना चाहिए लेकिन उसके घर अभी तक बिजली नहीं पहुंची है। इस पर परिवार अंधेरे में रहने को मजबूर है तो मुखिया दो जून की रोटी का प्रबंधन करने के चक्कर में।

सिवाना पंचायत समिति के बेरानाडी ग्राम पंचायत निवासी नरपतसिंह पुत्र जुगत सिंह के पास रहने के लिए महज एक कमरे का आशियाना है। बीपीएल परिवार सूची मे नाम भी है जिस पर उसके घर निशुल्क बिजली कनेक्शन होना चाहिए, लेकिन उसके यहां अभी तक कनेक्शन नहीं है। मात्र पचास फीट की दूरी पर विद्युत ट्रांसफार्मर होने के बावजूद उसके घर बिजली नहीं पहुंची है।

लगा रहा चक्कर- नरपतसिंह के अनुसार उसने विद्युत कनेक्शन के लिए डिस्कॉम कार्यालय के कई बार चक्कर लगाए और अधिकारियों को अवगत करवाया, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे में वह थकहार कर कनेक्शन की आस छोड़ चुका है। उसके अनुसार उसे चक्कर काटते-काटते 8 वर्ष हो गए हैं।

हाथोंहाथ होगा कनेक्शन- ऐसा हो ही नहीं सकता कि बीपीएल ने आवेदन किया और कनेक्शन नहीं दिया। आवेदन ही नहीं किया होगा तो कैसे कनेक्शन दे सकते हैं। अगर बीपीएल है तो कल ही कार्ड लेकर आए और आवेदन करे, हाथोंहाथ कनेक्शन करवा दुंगा।- भूपेंद्रसिंह राजपुरोहित, सहायक अभियंता डिस्कॉम पादरू

Dilip dave Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned