बालोतरा में रोडवेज बस में लगी आग, मां-बेटी की जिंदा जलने से मौत, पढ़िए पूरी खबर

दर्दनाक हादसा : बालोतरा के खेड़ गांव के पास हुआ हादसा

By: भवानी सिंह

Updated: 12 Nov 2017, 09:32 AM IST

बाड़मेर
बाड़मेर जिले के बालोतरा के खेड़ गांव के पास स्टेट हाइवे 28 पर रविवार सुबह जयपुर से बाड़मेर की तरह आ रही रोडवेज बस में अचानक आग लग गई। देखते-देखते आग ने कुछ ही पलो में पूरी बस को अपनी चपेट में लिया। आग की चपेट में आने से मां-बेटी की जिंदा जलने से मौत हो गई। बस में अन्य सवार पैसेंजर किसी तरह जान बचाकर बाहर निकले। आग सूचना मिलने पर करीब एक घंटे की मशक्कत से तीन दमकलों ने आग पर काबू पाया। घटना की जानकारी पर एसडीएम, एएसपी समेत प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।


जानकारी के अनुसार खेड़ गांव के पास रविवार सुबह करीब 5 बजे जयपुर से बाड़मेर की ओर जा रोडवेज की स्लीपर बस में पिछले भाग से धुआं निकलना शुरू हुआ। यात्री कुछ संभल पाते उससे पहले की सीटों में आग लग गई। इस पर चालक ने तुरंत बस को रोक यात्रियों को बाहर निकलना शुरू किया। बस में सवार 15 यात्रियों में से 13 को चालक भवानी सिंह व परिचालक जसवंत कुमार ने साहस दिखाते हुए बाहर निकाल दिया। वहीं ऊपर के स्लीपर में सो रही एक महिला व ढाई साल की एक मासूम बच्ची को आग से चारों ओर से घेर लिया। इससे नागौर के थांवला निवासी काव्या (2.5 साल) व रेखा पत्नी अजित सिंह की मौके पर जिंदा जलने से मौत हो गई, हालांकि इस महिला व बच्ची को बचाने के प्रयास में चालक व परिचालक का भी धुंए से दम घुट गया। इस पर दोनों जैसे-तैसे बाहर निकले।

 

सूचना पर पचपदरा, बालोतरा पुलिस मौके पर पहुंची। नगर परिषद व सीईटीपी की तीन दमकल भी मौके पर पहुंची। करीब एक घण्टे बाद आग पर काबू पाया जा सका। घटना के बाद एसडीएम भागीरथ चौधरी, एएसपी कैलाश दान रतनू, सीओ राजेश कुमार मौके पर पहुंचे तथा यात्रियों को रोडवेज की दूसरी बस से रवाना किया। दोनों शवों का मौके पर पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया।


मौके पर मची अफरा-तफरी
हाईवे पर अचानक रोडवेज की बस में आग लगने से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। बस में धूंआ निकलता देख सवारियां दोड़ती भागती बाहर निकल गई। और हाईवे के बीचो-बीच बस धू-धू कर जलती रही।

भवानी सिंह Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned