scriptपुलिस पर फायर कर भागा डोडा तस्कर, घिरा तो खुद को मारी गोली | Fire on the police, surrounded by Doda smuggler shot himself | Patrika News

पुलिस पर फायर कर भागा डोडा तस्कर, घिरा तो खुद को मारी गोली

locationबाड़मेरPublished: Aug 04, 2018 09:30:28 am

बाड़मेर. पाली जिले के नाना थाना क्षेत्र केआदिवासी पहाड़ी इलाके में भीमाणा के तणी गांव के पास गुरुवार देर रात डोडा-पोस्त तस्करों की दो कारें पुलिस नाकाबंदी तोडकऱ भाग गई। एक कार में सवार तस्करों ने पुलिस पर देसी कट्टों से पांच राउण्ड फ ायर किए।

Fire on the police, surrounded by Doda smuggler shot himself

Fire on the police, surrounded by Doda smuggler shot himself

पुलिस पर फायर कर भागा डोडा तस्कर, घिरा तो खुद को मारी गोली

-आदिवासी नाना क्षेत्र की पहाडिय़ों में पीछा कर पुलिस ने घेरा था तस्कर को

– बाड़मेर का हिस्ट्रीशीटर व जोधपुर के हरीश हत्याकांड का आरोपी था तस्कर
– एक अन्य साथी तस्कर गिरफ्तार, दो देसी कट्टे, 16 जिंदा कारतूस बरामद

– डोडा से भरी कार समेत दो गाडिय़ां जब्त

बाड़मेर. पाली जिले के नाना थाना क्षेत्र केआदिवासी पहाड़ी इलाके में भीमाणा के तणी गांव के पास गुरुवार देर रात डोडा-पोस्त तस्करों की दो कारें पुलिस नाकाबंदी तोडकऱ भाग गई। एक कार में सवार तस्करों ने पुलिस पर देसी कट्टों से पांच राउण्ड फ ायर किए। जब तस्करों की कार पंक्चर हो गई तो दोनों गाडिय़ां छोड पहाड़ों की तरफ भाग गए। पुलिस का कहना है कि तलाशी के दौरान तस्कर को घेरा तो उसने खुद को गोली मार दी। इससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। एक अन्य तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से दो देसी कट्टे, 16 जिंदा कारतूस, डोडा से भरी कार समेत दो गाडिय़ां बरामद की। डोडा पोस्त से भरी गाड़ी बिना नम्बरी है। तस्कर का शव पाली मोर्चरी में रखवाया गया है।
पाली पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि देर रात डोडा से भरी दो कारें आने की सूचना पर भीमाणा के निकट पुलिस ने नाकाबंदी करवाई। इस दौरान दो कारें तेज गति में आईं और नाकाबंदी तोडकऱ भाग गई। इनमें से एक कार में डोडा-पोस्त था और दूसरी कार एस्कोर्ट कर रही थी। पुलिस ने पीछा किया तो डोडा से भरी कार पंक्चर हो गई और उसका डीजल टैंक भी फूट गया। चारों तस्कर एक कार में सवार होकर निकल गए। इस दौरान उन्होंने पुलिस पर फ ायर किए। चार-पांच किलोमीटर दूर तस्कर इस गाड़ी को भी छोडकऱ पहाड़ों की तरफ भाग गए। पुलिस ने आस-पास के आदिवासी लोगों को साथ लेकर पहाड़ों में उनका पीछा कर एक तस्कर जोधपुर जिले के पीपाड़ थाना क्षेत्र के खोखरिया की ढाणी निवासी भजनलाल पुत्र बाबूलाल बिश्नोई को गिरफ्तार किया। उसके साथी बाड़मेर के माडपुरा निवासी खरताराम पुत्र हरि सिंह जाट को पुलिस ने घेर लिया। इस पर उसने पुलिस पर फायर किया। खुद को घिरा देख उसने खुद की ठोडी के नीचे देसी कट्टे से गोली मार दी। गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ जारी है। फ रार की तलाश की जा रही है।
शातिर अपराधी था खरताराम
– तस्कर खरताराम नागाणा थाना का हिस्ट्रीशीटर था। उसके खिलाफ विभिन्न थानों में 13 मामले दर्ज हैं। जिसमें हत्या, तस्करी, लूट, मारपीट, हत्या का प्रयास सहित कई मामले है। खरताराम गाड़ी को अधिक स्पीड में चलाने और पुलिस को चकमा देने में माहिर था।
– जोधपुर के हरीश जाखड़ हत्याकाण्ड का भी आरोपी था। पुलिस को उसकी तलाश थी।
– गत 5 मार्च को बाड़मेर सदर थाना पुलिस ने तस्कर खरताराम के होने की सूचना पर दबिश दी थी। जहां पुलिस को चकमा देकर तस्कर फरार हो गया। पुलिस ने उसकी मां चुन्नीदेवी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से डोडा पोस्त बरामद किया था।
– गत दिनों पाली जिले के बर के पास खतराराम व भजनलाल ने डोडा लेने जाते समय पुलिस पर भी फ ायरिंग की थी। इस प्रकरण में भी दोनों आरोपी फरार थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो