छात्रसंघ चुनाव 2018: कन्या महाविद्यालय में पहली बार एनएसयूआई ने पहराया जीत का परचम

छात्रसंघ चुनाव 2018: कन्या महाविद्यालय में पहली बार एनएसयूआई ने पहराया जीत का परचम

Moola Ram | Publish: Sep, 11 2018 08:45:59 PM (IST) Barmer, Rajasthan, India

- कन्या महाविद्यालय में लगातार अध्यक्ष पर काबिज रही थी एबीवीपी
- एमबीआर में दूसरी बार एबीवीपी अध्यक्ष पद पर काबिज

बालोतरा. नगर के एमबीआर महाविद्यालय व डीआरजे महाविद्यालय में सोमवार को सम्पन्न हुए छात्रसंघ चुनाव पर मंगलवार को मतगणना कर परिणाम की घोषणा की गई। एमबीआर महाविद्यालय अध्यक्ष पर पर एबीवीपी व डीआरजे कन्या महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर एनएस यूआई प्रत्याशी विजयी हुआ। छात्रों ने विजयी प्रत्याशियों को माला पहना, मुंह मीठा करवाकर बधाई दी। नगर के एमबीआर महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी ने लगातार दूसरी बार सफलता प्राप्त की। नगर में कन्या महाविद्यालय खुलने के बाद पहली बार अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई ने बाजी मारी।

एमबीआर महाविद्यालय-

महाविद्यालय में लगातार दूसरी बार एबीवीपी ने जीत का परचम लहराया। अध्यक्ष पद के लिए अनिल बोराणा ने 153 मतों से जीत हासिल की। अनिल बोराणा ने 399 मत प्राप्त किए। बोराणा के निकटतम प्रतिद्वंदी निर्दलीय उगमसिंह ने 246 मत प्राप्त किए। वहीं एनएसयुआई के प्रत्याशी दिनेश कुमार ने 230 मत प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहे। अध्यक्ष पद के लिए 07 मत निरस्त किए गए। उपाध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय कन्हैयालाल जीनगर ने 351 मत प्राप्त कर एबीवीपी अशोक गहलोत को मात दी। निर्दलीय देवेन्द्र कुमार ने 258 मत प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहा।

एनएसयुआई के गोपेन्द्र चौधरी को 201 मत मिले। उपाध्यक्ष पद के लिए 15 मत निरस्त किए। महासचिव पद के लिए एबीवीपी के रोहित छाजेड़ ने 738 मत हासिल कर 351 मतों से एनएसयूआई के हरीश कुमार को पराजित किया। हरीश कुमार ने 387 मत प्राप्त किए। 25 मत निरस्त किए गए। संयुक्त सचिव पद पर एनएसयूआई के श्रवण कुमार को 707 मत मिले। प्रतिद्वंदी एबीवीपी के दिलीप को 327 मतों से हराया। 63 मत निरस्त किए गए।


डीआरजे कन्या महाविद्यालय-

नगर के डीआरजे कन्या महाविद्यालय में सम्पन्न हुए छात्रसंघ चुनाव में कई वर्षों के इंतजार के बाद एनएसयूआई ने सफलता प्राप्त की। इससे संगठन पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं के चेहरे खुशी से खिले उठे। सुबह 11 बजे मतगणना शुरू हुई। दो घंटे भर चली मतगणना के बाद परिणाम घोषित किया गया। इसमें एनएसयूआई अध्यक्ष प्रत्याशी सरोज कच्छवाह ने एबीवीपी प्रत्याशी अंकिता परिहार को 12 मतों से पराजित किया।

सरोज कच्छवाह ने 325, अंकिता परिहार ने 313 मत प्राप्त किए। 36 मत निरस्त हुए। उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई प्रत्याशी धनवंतरी ने एबीवीपी प्रत्याशी मुस्कान कवाड़ को 50 मतों से पराजित किया। धनवंतरी ने 341 मत व मुस्कान ने 291 मत प्राप्त किए। 41 मत निरस्त हुए। महासचिव में निर्दलीय प्रत्याशी गुडिय़ा कुमारी ने एनएसयूआई प्रत्याशी टीना को 42 मतों से पराजित किया। गुडिय़ा ने 288, टीना ने 199, एबीवीपी प्रत्याशी एलची ने 144 मत प्राप्त किए। 42 मत निरस्त हुए। संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी प्रत्याशी सीमा पालीवाल ने एनएसयूआई प्रत्याशी उषा घांची को 69 मतों से पराजित किया।

सीमा पालीवाल ने 352 व उषा घांची ने 283 मत प्राप्त किए। 39 मत निरस्त हुए। इसके बाद प्राचार्य अर्जुन पूनिया ने विजयी प्रत्याशियों ेको शपथ दिलाई। अध्यक्ष पद की मतगणना में एबीवीपी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय प्राचार्य पर धांधली बरतने का आरोप लगाते हुए नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया। इन्होंने महाविद्यालय में प्रवेश करने को लेकर प्रयास किया। इस पर पुलिस जवानों ने इन्हें खदेड़ा। इससे एक बारगी अफरा तफरी मच गई।

सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त-

महाविद्यालयों में मतगणना को लेकर पुलिस के सुरक्षा इंतजामात पुख्ता रहे। एडिशनल एसपी कैलाशदान रतनू के निर्देशन में बालोतरा थानाप्रभारी भंवरलाल सीरवी, पचपदरा थानाधिकारी नेमाराम चौधरी, कल्याणपुर थानाधिकारी सरोज चौधरी, संजना बेनीवाल, भंवरसिंह, गोमाराम चौधरी समेत पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में विभिन्न स्थानों पर आरएसी व पुलिस का जाब्ता तैनात रहा।

सिवाना. स्थानीय वीर नारायण परमार महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव में मंगलवार को हुई मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। दोपहर एक बजे के बाद स्थानीय महाविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्र संघ चुनाव के नतीजे घोषित किये गए। परिणामो के अनुसार छात्र संघ अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी रावताराम सेजु ने 14 मतों से विजयी हासिल की। वहीं शेष तीनो पदों पर एबीवीपी ने अपना कब्जा जमाया।

उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की मुक्षिता सोनी 42 मतों से तथा महासचिव पद पर एबीवीपी के ललितकुमार 43 मतों से व संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी के पिन्टूसिह 128 मतों से विजयी हुए। सभी विजेता प्रत्याशियों को पद व गोपनीयता की शपथ ग्रहण करवाई गई। इस अवसर पर प्राचार्य जेनाराम नागौरा, तहसीलदार कालूराम कुम्हार, नोडल अधिकारी लक्ष्मीनारायण सोनी, पीईईओ गायत्री लाडला, थानाधिकारी दीपसिंह चौहान मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned