scriptइसी तरह चलता रहा तो चार साल में नहीं बन पायेगी रिफाइनरी | four years How complete refinery | Patrika News

इसी तरह चलता रहा तो चार साल में नहीं बन पायेगी रिफाइनरी

locationबाड़मेरPublished: Jul 07, 2018 01:22:35 am

Submitted by:

rajesh walia

इसी तरह चलता रहा तो चार साल में नहीं बन पायेगी रिफाइनरी

रिफाइनरी

रिफाइनरी

बाड़मेर
बाड़मेर के पचपदरा क्षेत्र में प्रदेश के बहुप्रतीक्षित रिफाइनरी प्रोजेक्ट को लेकर प्रधानमंत्री और केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री के चार साल में कार्य पूर्ण होने का वादा पिछले सात माह के कार्य को देखकर फलीभूत होता नजर नहीं आ रहा है। यहां पर चारदीवारी, ग्रेवल सड़क का कार्य हो रहा है लेकिन 43 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट को लेकर काम की जो गति नजर आनी चाहिए वो नहीं दिख रही है। जिसके चलते ग्रामीणों को एेतबार नहीं है कि सरकार अपने वादे पर खरी उतरेगी।
यह है प्रोजेक्ट

16 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पचपदरा के सांभरा में रिफाइनरी का कार्य शुभारंभ किया। राजनीति में उलझी रिफाइनरी को लेकर सारे बादल छंटने और कार्य को चार साल में ही पूरा करने का सपना दिखाया गया। केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने तो यहां तक कहा कि पांच सौ करोड़ के कार्य तुरंत शुरू हो जाएंगे लेकिन यहां धरातल पर तीन-चार करोड़ के काम होते दिख रहे हैं।
कुछ भी बड़ा परिवर्तन नहीं

रिफाइनरी निर्माण स्थल पर शुरूआती दो माह तक कुछ भी कार्य नहीं हुआ। इसके बाद विधानसभा में सवाल उठने लगे तो जवाब के लिए यहां चार दीवारी और भवन निर्माण के कुछ कार्य प्रारंभ किए गए हैं। इसमें रिफाइनरी का बड़ा काम कोई नजर नहीं आ रहा है। इसी तरह चलता रहा तो चार साल में नहीं बन पायेगी रिफाइनरी
जमीनों के दाम भी स्थिर

रिफाइनरी के कार्य को लेकर लोगों की असमंजस की स्थिति का आकलन इसी से हो रहा है कि यहां जमीनों के दाम अभी भी स्थिर हैं। रिफाइनरी प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने के बावजूद स्थानीय लोग और बाहर से भी कोई यहां की जमीन में रुचि नहीं ले रहा है।
फेक्ट फाइल
16 जनवरी को प्रधानमंत्री ने किया कार्य शुभारंभ
43 हजार करोड़ का है प्रोजेक्ट
04 साल में कार्य पूर्ण होने का किया है वादा
500 करोड़ के कार्य शुरू करने का दिया था आश्वासन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो