scriptदिल्ली से बाड़मेर आ रही थी छात्राएं , ट्रेन में फौजियों ने की बदतमीजी की इंतहा , फिर हुआ ऐसा | From the girls coming to barmer from delhi jawans did insolence | Patrika News

दिल्ली से बाड़मेर आ रही थी छात्राएं , ट्रेन में फौजियों ने की बदतमीजी की इंतहा , फिर हुआ ऐसा

locationबाड़मेरPublished: Dec 09, 2017 12:41:51 pm

Submitted by:

Ratan Singh Dave

-दिल्ली से बाड़मेर आ रहा था कॉलेज छात्राओं का ग्रुप
-शराब के नशे मंे फौजियों ने की बदतमीजी
-अभिभावक ने रेलमंत्री को किया ट्वीट, तुरंत हुई कार्रवाई

girls, coming to barmer from delhi,train, jawans did insolence

girls, coming to barmer from delhi,train, jawans did insolence

बाड़मेर . दिल्ली-जैसलमेर लिंक एक्सप्रेस में छात्राओं का एक ग्रुप देखकर एसी कोच में बैठे नशे में धुत फौजियों ने छेड़छाड़ और बदतमीजी की इंतिहा कर दी। न केवल अपशब्द बोले उन्होंने लगेज पर वोमिट और सारी हदे पार करते हुए पेशाब करना शुरू कर दिया। मुसीबत में फंसी लड़कियांे ने अपने परिजनों को मोबाइल से जानकारी भेजी और एक परिजन ने जागरूकता दिखाते हुए कहीं से मदद नहीं मिली तो रेलमंत्री को ट्वीट किया। इसका तुरंत असर हुआ और आरपीएफ व राजस्थान पुलिस ने नशे में धुत फौजियों को जयपुर में उतारकर पकड़ लिया। बाद में छात्राओं के ग्रुप को सुरक्षित बाड़मेर के लिए रवाना किया।
दिल्ली से कॉलेज की 23 लड़कियों का एक ग्रुप गुरुवार को दिल्ली से रवाना हुआ। तृतीय श्रेणी एसी कोच में सुरक्षित यात्रा की उम्मीद से चढ़े छात्राएं टूर को लेकर काफी उत्साहित थी। इसी कोच में दस से अधिक फौजी बैठे थे। इन लोगों ने रेल रवाना होने के बाद शराब पीना शुरू कर दिया। कुछ ही देर में नशा चढ़ा तो अपशब्द बोलने लगे। इस पर ग्रुप की लड़कियों ने एेतराज किया तो झगडऩे पर उतारू हो गए। लड़कियों ने अपने परिजनों को इसके फोटो व घटना की जानकारी दी तो वे चिंतित हो गए। उन्होंने आरपीएफ, रेलवे के हेल्प लाइन व पुलिस को जानकारी दी लेकिन चलती रेल में मदद को लेकर किसी ने तत्परता नहीं दिखाई। इस पर दिल्ली के एक अभिभावक ने तुरंत रेलमंत्री को ट्वीट किया और साथ ही उनकी बेटी की ओर से भेजे गए फोटो भी अटैच कर दिए। रेल मंत्री के पास ट्वीट का पांच मिनट में जवाब दिया और घटना की जानकारी लेते हुए आश्वस्त किया कि तुरंत कार्रवाई हो रही है।
मंत्री के निर्देश पर तुरंत कार्रवाई

मंत्री के निर्देश मिलते ही रेल में मौजूद आरपीएफ के जवान कोच में पहुंचे और इसी बीच जयपुर स्टेशन पर राजस्थान पुलिस भी पहुंच गई। जयपुर डीआरएम सहित रेलवे का स्टाफ भी तैयार खड़ा था। यहां दिल्ली-जैसलमेर रेल पहुंचते ही संबंधित कोच में पहुंचकर नशे में धुत फौजियों पुलिस पकड़कर ले गई। इसके बाद ग्रुप की लड़कियों को आश्वस्त किया गया कि वे सुरक्षित है। यहां से आरपीएफ के जवानों को सुरक्षा के लिहाज से एसी कोच में बैठा दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो