आज से गांव-ढाणी तक कोरोना जागरूकता की अलख जगाएंगे कला जत्थे

कला जत्था प्रशिक्षण शिविर का समापन

By: Dilip dave

Published: 13 Oct 2021, 10:56 PM IST

बाड़मेर. यूनिसेफ भारत के सहयोग से श्योर संस्था की ओर से चलाए जा रहे तीन दिवसीय कला जत्था प्रशिक्षण शिविर के समापन के बाद गुरुवार से अलग-अलग दलों के रूप में कला जत्थे गांव-ढाणी तक जाकर कोरोना जागरूकता की अलख जगाएंगे। जिला कलक्टर लोकबंधु यादव गुरुवार को कला जत्थों के दलों को हरी झंडी दिखा रवाना करेंगे। श्योर की संयुक्त सचिव लता कच्छवाह ने बताया कि दूरस्थ बसी गांव-ढाणियों तक लोगों को कोरोना प्रोटोकोल की जानकारी देने, टीकाकरण के लिए प्रेरित करने और इससे जुड़ी भ्रांतियों को दूर करने के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

कलाकारों को लोकगीतों और नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से कोरोना जागरूकता के संबध में प्रशिक्षण दिया गया।उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण पूरा होने के बाद ये कोरोना जागरूकता की अलख जगाएंगे।

पदमश्री अनवरखां बईयां, अंतरराष्ट्रीय लोक कलाकार फकीरा खान बिशाला, गफुर खान, जमाल खान, पेंपा खान, संस्था कोषाध्यक्ष नरेन्द तनसुखनी, हनुमान चैधरी, सुनिल राखेचा, हनीफ, जरीना सियोल, सोनाराम पाला, सत्यनारायण सहित कई लोग मौजुद रहे।चौहटन, सेड़वा और रामसर से शुरूआत:कच्छवाह ने बताया कि कला जत्थे चौहटन, सेड़वा और रामसर में कार्यक्रम का आगाज करेंगे।

सवाईखान एण्ड पार्टी सेड़वा, खेताखान एण्ड पार्टी चोहटन और गुलामखान एण्ड पार्टी रामसर अभियान की शुरूआत करेगी।

Dilip dave Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned