जसोल दु:खांतिका: जनरेटर मालिक भूमिगत, टेंट व बिजली व्यवस्थापक पुलिस के बुलावे पर नहीं आ रहे

Moola Ram Choudhary | Updated: 28 Jun 2019, 02:24:14 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

जसोल दु:खांतिका- वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी की जांच शुरू

- जयपुर व जोधपुर से एफएसएल टीम पहुंची

- कथावाचक भी आए मृतकों के परिजन से मिलने

 

बालोतरा. जसोल (Jasol) दु:खांतिका ( pandal collapse ) को पांच दिन बीत चुके हैं। इसमें 15 लोगों की मौत और 67 से अधिक लोगों के घायल होने के बाद पुलिस मामले की जांच की गति बढ़ा नहीं पा रही है। पुलिस जांच शुरू होते ही जनरेटर मालिक भूमिगत हो गया।

टेंट मालिक व बिजली व्यवस्थापक को पुलिस ने दूरभाष पर संपर्क कर मामले में पूछताछ के लिए बुलाया लेकिन अम्बेटेंट जोधपुर का मालिक पुलिस के कहने पर आ नहीं रहा है। बिजली व्यवस्थापक ने रिश्तेदार के बीमार होने का कहते हुए आने में असमर्थता जता दी।

जोधपुर व जयपुर से पहुंची एफएसएल टीम

मामले की जांच को गुरुवार को एफएसएल (FSL Team) की जोधपुर व जयपुर से दो टीम बालोतरा पहुंची। टीम ने जसोल के एसएन वोहरा स्कूल में हादसा स्थल का निरीक्षण किया और पूरे स्थल की फोटो व वीडियोग्राफी की। टीम ने मौके पर विभिन्न स्थानों की बारीकी से जांच कर साक्ष्य जुटाए।

वीडियोग्राफर आए, पुलिस को दिए वीडियो-

पुलिस ने श्रीराम कथा (shri ram katha) के आयोजन के दौरान फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी करने वाली टीम को बुलाया है। टीम ने पुलिस को आयोजन स्थल के वीडियो व फोटो दिए हैं। अब पुलिस फोटो व वीडियो को देख कर वहां पर किए इंतजामों का विश्लेषण करेगी। मौके पर वीडियो व फोटोग्राफी करने वाले के पुलिस ने बयान दर्ज किए हैं।

कथावाचक भी पहुंचे कथावाचक मुरलीधर महाराज भी गुरुवार को बालोतरा व जसोल पहुंचे। वे कथा आयोजक श्री माता राणी भटियाणी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष किशनसिंह के साथ मृतकों के घर गए और अस्पताल में घायलों से भी मिले।

व्यू-

मामले की जांच की जा रही है। वीडियोग्राफी वाले के बयान लिए है। जनरेटर मालिक अभी तक गायब है। टेंट मालिक व बिजली व्यवस्थापक से संपर्क किया। उनके आने पर पूछताछ करेंगे।

- शैतानसिंह, जांच अधिकारी जसोल दुखांतिका

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned