scriptGang busted for withdrawing money by tampering with ATM machines | यूपी की गैंग ने एटीएम से निकाले लाखों रुपए, पुलिस ने पकड़ा, पढ़िए पूरी खबर | Patrika News

यूपी की गैंग ने एटीएम से निकाले लाखों रुपए, पुलिस ने पकड़ा, पढ़िए पूरी खबर

बाड़मेर पुलिस की कार्रवाई, बालोतरा क्षेत्र के एटीएम मशीनों से हुई छेड़छाड़ तो डीएसटी की कार्रवाई, राष्ट्रीय स्तर वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस कर रही है सख्ती से पूछताछ

बाड़मेर

Published: November 15, 2021 08:41:12 pm

बाड़मेर.
बालोतरा थाना पुलिस व डीएसटी टीम ने बैंक के एटीएम मशीनों से छेड़छाड़ कर एटीएम कार्ड से लाखों रुपए निकालने वाले राष्ट्रीय स्तर वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह में शामिल चार बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1 लाख 92 हजार नकद, 49 एटीएम कार्ड, 7 मोबाइल व एक कार बरामद किए। पुलिस की गिरफ्त में आए गैंग के सदस्य पूर्व में इस तरह की वारदातों में जेल भी जा चुके हैं।
barmer police news
barmer police news

पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि डीएसटी प्रभारी रामनिवास की आसूचना पर पुलिस ने एटीएम मशीन से छेड़छाड़ कर लाखों रुपए निकालने वाली राष्ट्रीय स्तर की गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने आरोपी प्रशांत उर्फ राजू पुत्र देवेंद्र प्रताप कानपुर, कुलदीप पाल पुत्र रामबरण निवासी कानपुर, सूरज पुत्र जगदीश निवासी कानपुर व अजयकुमार पुत्र छोटेलाल निवासी उरोई उत्तरप्रदेश को गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से 1 लाख 92 हजार नकद, 49 एटीएम कार्ड व 7 मोबाईल के साथ एक कार बरामद की।
बैंक ने करवाया था मामला दर्ज
एसबीआई बैंक शाखा के लेखाप्रभारी महेशकुमार ने रिपोर्ट पेश कर बताया था कि बालोतरा क्षेत्र मुख्य शाखा के अधीन दस एटीएम मशीनें बालोतरा, खण्डप, समदड़ी, पचपदरा व पाटोदी इत्यादि जगहों पर अज्ञात लोगों ने मशीन के सिस्टम से छेड़छाड़ कर करीब 15 लाख रुपए से अधिक का ट्रांजेक्शन किया है। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर जांच कर पर्दाफाश किया।
पहले एटीएम देता था फिर बनाई गैंग
पुलिस की गिरफ्त में आए कुलदीप पाल मुख्य सरगना है। जो वर्ष- 2017 में कानपुर के रहने वाले साथी कमलकांत को अपना व रिश्तेदारों के एटीएम एकत्र करता था, उसके बदले उसके प्रति कार्ड के 1500 से 5 हजार रुपए मिलते थे। कुलदीप पाल ने खुद गैंग बना दी।
देहात के लड़कों के साथ वारदात
पुलिस ने बताया कि कुलदीप ने गैंग बनाने के बाद देहात से सीधे लड़कों को साथ में लेकर इस तरह की वारदात को अंजाम देना शुरू किया। वह लड़कों को 1500 से 2000 रुपए देता है। आरोपी एटीएम धारक को पचास फीसदी तो किसी को 5 से 10 हजार रुपए का लालच देकर एटीएम लेते और वारदात अंजाम देते थे।
यों देते हैं वारदात को अंजाम
आरोपी लालच देकर मित्रों या अन्य का एटीएम कार्ड व उसका पासवर्ड लेने के बाद कार्ड मशीन में लगाते हैं। एटीएम से रुपए निकालने पर वे वहीं रहने देते थे और तत्काल एटीएम मशीन की पावर सप्लाई व नेट कनेक्टिविटी में व्यवधान पैदा कर एटीएम बंद करते थे। आरोपी एटीएम कार्डधारक को फोन कर बताते थे कि तुम्हारे कार्ड से एटीएम से पैसे निकाल लिए हैं। ट्रांजेक्शन फेल अपने बैंक में ऑनलाइन शिकायत करवा दो। शिकायत पर संबंधित बैंक एटीएम धारक के खाते में कुछ दिनों के बाद पैसा वापस जमा करवा देता था।
पूर्व में हुआ था 74 लाख का फर्जीवाड़ा
कोतवाली थाने में 4 फरवरी को मामला दर्ज हुआ था कि एसबीआई के करीब 25 एटीएम मशीनों से छेड़छाड़ कर करीब 74 लाख रुपए उठा लिए थे। पुलिस ने मामला दर्ज किया था, लेकिन उसके बाद प्रकरण का खुलासा नहीं हुआ।
---

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीअखिलेश यादव के कई राज सिद्धार्थनाथ सिंह ने खोले, सुन कर चौंक जाएंगेबड़ी खबर- सरकार ने माफ किया पुराना बिल, अब महंगी होगी बिजलीCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.