scriptरातभर गैस रिसाव, सुबह हुआ विस्फोट, चार श्रमिक झुलसे | Gas leak overnight, morning blast, four workers scorched | Patrika News

रातभर गैस रिसाव, सुबह हुआ विस्फोट, चार श्रमिक झुलसे

locationबाड़मेरPublished: Oct 23, 2019 08:34:17 pm

Submitted by:

Dilip dave

– तीन जोधपुर रैफर

रातभर गैस रिसाव, सुबह हुआ विस्फोट, चार श्रमिक झुलसे

रातभर गैस रिसाव, सुबह हुआ विस्फोट, चार श्रमिक झुलसे


बालोतरा (बाड़मेर). शहर के अग्रवाल कॉलोनी स्थित एक मकान में घरेलू गैस सिलेण्डर में रिसाव से हुए विस्फोट में चार श्रमिक झुलस गए। उन्हें गंभीर स्थिति में राजकीय नाहटा चिकित्सालय लाया गया। यहां पर प्राथमिक उपचार के बाद तीन को जोधपुर रैफर किया गया। विस्फोट इतना तेज था कि मकान के दरवाजे व दीवार को नुकसान पहुंचा तथा पूरे मकान में दरारे आ गईं। गनीमत ये रही कि विस्फोट से गैस सिलेंडर नहीं फटा, जिससे बड़ा हादसा टल गया।
अग्रवाल कॉलोनी में रणछोडऱाम पुत्र देवाराम माली के मकान में रंगरोगन करने वाले श्रमिक किराए पर रहते हैं। मकान के एक कमरे में मंगलवार रात्रि में चार श्रमिक खाना बना कर सो गए थे। इसी दरम्यान गैस रेग्यूलेटर व नली में लीकेज होने के कारण रातभर गैस का रिसाव होता रहा, लेकिन श्रमिकों की नींद से आंख नहीं खुली। सुबह करीब 6.15 बजे श्रमिक उठे ही थे कि उसी दरम्यान संभवतया: किसी चिंगारी से कमरे में गैस का अचानक विस्फोट हो गया। इससे कमरे का दरवाजा टूट कर दूर गिर गया तथा कमरे की एक दीवार भी ढ़ह गई। विस्फोट से श्रमिक बृजेश (25) पुत्र बदामसिंह निवासी वेदपुरा, इटावा (उत्तरप्रदेश) गंभीर रूप से झुलस गया। इसके अलावा शंकरसिंह पुत्र प्रकाशसिंह निवासी नगला (फिरोजाबाद, उत्तरप्रदेश), मोहित पुत्र विजयपाल निवासी जसराणा फिरोजाबाद उत्तरप्रदेश व राहुल पुत्र अर्जुनसिंह निवासी जसरणा फिरोजाबाद उत्तरप्रदेश भी झुलस गए व चोटिल हो गए। धमाके की आवाज से आस-पड़ोस के लोग भी चकित हो गए और भाग पर घटना स्थल पर पहुंचे। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों घायलों को बालोतरा के राजकीय नाहटा चिकित्सालय पहुंचाया। यहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बृजेश, शंकरसिंह, मोहित को जोधपुर रैफर किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो