scriptसड़क किनारे शिशु को दिया जन्म,जानिए पूरी खबर | Gave birth to the roadside baby | Patrika News

सड़क किनारे शिशु को दिया जन्म,जानिए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: May 12, 2018 10:05:08 am

Submitted by:

Moola Ram

स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रबन्धन की बड़ी लापरवाही शुक्रवार को सामने आई जब एक गर्भवती ने मुख्य बाजार में सड़क किनारे शिशु को जन्म दे दिया।

Gave birth,roadside, baby

Gave birth to the roadside baby

चौहटन. स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रबन्धन की बड़ी लापरवाही शुक्रवार को सामने आई जब एक गर्भवती ने मुख्य बाजार में सड़क किनारे शिशु को जन्म दे दिया। निकटवर्ती चाडी गंाव की निवासी महिला को प्रसव पीड़ा होने पर परिजन ने उसे शुक्रवार सुबह अस्पताल में भर्ती करवाया। दिनभर अस्पताल में भर्ती रहने के बाद भी उसे प्रसव नहीं हुआ तो अस्पताल कर्मचारी भी इधर- उधर हो गए। शाम करीब 6 बजे स्वास्थ्यकर्मियों की नजर से बचकर गर्भवती बिना बताए अस्पताल से बाहर चली गई। जहां करीब 200 मीटर दूर उसने शिशु को जन्म दे दिया। बाद में कुछ लोगों ने उसे टेम्पो में बिठाकर अस्पताल पहुंचाया। प्रसूता के सुरक्षित अस्पताल पहुंचने पर प्रबन्धन ने भी राहत की सांस ली।
खेलकूद से बढ़ती है सामाजिक एकता

माहेश्वरी प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ
राज्य भर की टीमें हो रही हैं शामिल

बाड़मेर. समाज की ओर से खेल प्रतियोगिता का आयोजन करने से सामाजिक एकता बढ़ती है। युवाओं में आपसी प्रेम व भाईचारे को बढ़ावा मिलता है। समय समय पर इस प्रकार के आयोजन होने चाहिए। यह बात शुक्रवार को ढ़ाट माहेश्वरी समाज की ओर से 3 दिवसीय माहेश्वरी प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारम्भ पर समाज सचिव दशरथ शारदा ने कही। उन्होंने खिलाडिय़ों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलें। प्रतियोगिता प्रभारी गिरीश मथराणी ने बताया कि प्रतियोगिता का शुभारम्भ आदर्श स्टेडियम में हुआ। प्रतियोगिता के पहले दिन 5 मैच खेले गए। जिसमें रॉयल जयपुर ने महेश क्लब बाड़मेर को 110 रन से हराया। जयपुर टीम के रितेश ने सर्वाधिक 86 रन बनाएं। इसके बाद अहमदाबाद टीम व मां वांकल टाइगर टीम के बीच मैच हुआ जिसमें अहमदाबाद 18 रन से विजयी रही। मनसा लॉयन व रॉयल चैलेंजर बाड़मेर के मुकाबले में 1 रन से मनसा विजेता रही। मनसा व सांचौर टीम में सांचौर विजेता रही। इसी तरह बाजवा व गडरारोड टीम में बाजवा टीम ने मैच जीता। देर शाम तक मैच चलते रहे। मैच के दौरान एम्पायर की भूमिका देवेन्द्र, किशनपुरी, कमलपुरी, गेनाराम ने निभाई व कमेंट्री पृथ्वी चांडक, मुकुल व दीपक मुखी ने की।
इस मौके पर समाज अध्यक्ष वासुदेव राठी, हरीश चंडक, किशोर गीगल, राजेन्द्र शारदा, नरेश केला, विक्रम माहेश्वरी, सुमित, पुनित, मोहित, दिलीप, विजय, नीलेश, दिलीप, योगेश राठी आदि मौजूद रहे।
आज होंगे ये मैच
गिरीश मथराणी ने बताया कि शनिवार को विभिन्न टीमों के बीच 5 मैच जाएंगे। बाहर से आने वाली टीमों के लिए ठहरने की व्यवस्था की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो