scriptमुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा में 30 अप्रेल तक पंजीकरण करवाएं- रतनू | Get Chief Minister Chiranjeevi Health Insurance registered up to April | Patrika News

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा में 30 अप्रेल तक पंजीकरण करवाएं- रतनू

locationबाड़मेरPublished: Apr 19, 2021 12:34:58 am

Submitted by:

Dilip dave

कार्यवाहक जिला कलक्टर ने आमजन से की अपील

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा में 30 अप्रेल तक पंजीकरण करवाएं- रतनू

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा में 30 अप्रेल तक पंजीकरण करवाएं- रतनू

बाड़मेर. कार्यवाहक जिला कलक्टर मोहनदान रतनू ने बाड़मेर जिले के नागरिकों से मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 30 अप्रेल तक अपना रजिस्ट्रेशन करवाने की अपील की है।

रतनू ने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में अन्य बीमारियों के अलावा कोरोना का भी पांच लाख रुपए तक का बीमा शामिल किया गया है। इस योजना में 30 अप्रेल तक रजिस्ट्रेशन नहीं करवाने की स्थिति में आगामी 3 माह तक रजिस्ट्रेशन नहीं हो सकेगा।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्थ्य बीमा योजना में राजस्थान के सभी परिवारों को चुने गए निजी एवं सभी सरकारी अस्पतालों में 5 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध होगा। इसके लिए भी ई’मित्र पर नि:शुल्क पंजीकरण करवाया जा सकता है।
इसके लिए पंजीकरण शुल्क राज्य सरकार की ओर से वहन किया जा रहा है।1 रतनू ने बताया कि लाभार्थी अपनी एसएसओ आइडी से स्वयं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। टोल फ्री नम्बर 1800 180 6127 पर फोन करके अथवा विभागीय वेबसाइट पर विजिट कर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
पंजीकरण करवाने में कल्याणपुर पंचायत समिति प्रथम- रतनू ने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत पंजीकरण करवाने में कल्याणपुर पंचायत समिति प्रथम, पाटोदी द्वितीय एवं गिड़ा पंचायत समिति तीसरे स्थान पर है।
कार्यवाहक जिला कलक्टर ने बताया कि आर्थिक रूप से सक्षम परिवारों को पंजीकरण करवाने पर 850 रुपए प्रति वर्ष में 5 लाख का बीमा मिलेगा।

उन्होंने आमजन से अतिशीघ्र रजिस्ट्रेशन करवाने की अपील की है, जिससे किकठिन समय में इलाज इमें खर्च होने वाली भारी खर्च की परेशानी से राहत मिल सके। उनके मुताबिक सरकारी कर्मचारियों को इस योजना से अलग रखा गया है। उनको कैशलेस बीमा का लाभ देने के लिए राज्य सरकार जल्दी राजस्थान गवर्नमेंट हेल्थ स्कीम लागू करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो