बलात्कार की घटनाओं के विरोध में छात्राओं ने निकाला कैंडल मार्च, जताया आक्रोश

समदड़ी राउमावि जेठन्तरी की बालिकाओं ने देश में बढ़ रही बलात्कार की घटनाओं पर रोकथाम लगाने व आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर कैंडल मार्च निकाला।

बालोतरा. समदड़ी राउमावि जेठन्तरी की बालिकाओं ने देश में बढ़ रही बलात्कार की घटनाओं पर रोकथाम लगाने व आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर कैंडल मार्च निकाला।

हैदराबाद में महिला चिकित्सक व टोंक में नाबालिग से बलात्कार कर हत्या की घटना से नाराज छात्राओं ने विद्यालय से गांव के मुख्य चौराहे तक कैंडल मार्च निकाला।

सरकार से इन पर रोकथाम लगाने व आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की। प्रधानाचार्य कृष्णलाल ने बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुर सीखने की बात कही।

और इधर...

महिलाओं ने लगाया मनमानी का आरोप

बाड़मेर. चौहटन राजीविका के माध्यम से बनाए गए महिला स्वयंसहायता समूहों की महिलाओं ने मंगलवार को राजीविका प्रबंधक को पत्र भेज कार्मिकों की ओर से महिलाओं के बचत राशि व पदाधिकारियों के मनमाने ढंग से चयन का आरोप लगाया। करीब एक दर्जन महिलाओं ने राजीविका प्रबंधक बाड़मेर को पत्र लिख ऋण राशि के निजी उपयोग का आरोप लगाया।

उत्पात मचाने, चेन छीनने व गालीगलौच करने का मामला दर्ज

बालोतरा. सिवाना कस्बे के जैन मंदिर स्वर्णजयंती महोत्सव के दौरान जैन न्याति भवन में आयोजित फले चूनड़ी कार्यक्रम में उत्पात मचाने, एक जने को चाकू से धमका सोने की चेन छीनने व गाली गलौच करने का मामला स्थानीय थाने में दर्ज हुआ है।

सहायक थानाधिकारी पुरखाराम ने बताया कि ललितकुमार पुत्र नेमीचंद ललवाणी ने मामला दर्ज करवाया कि सोमवार दोपहर को जैन समाज के न्याति भवन में नवकारसी भोज चल रहा था। इसी दौरान स्थानीय निवासी महेशकुमार व उत्तमकुमार पुत्र घेवरचन्द नाहटा आए तथा गाली गलौज करने लगे।

इसी दरम्यान वहां खड़े समाज के अन्य लोगों ने उन्हें रोका तो ललितकुमार को चाकू से धमकाते हुए उनके साथ मारपीट कर उनके गले से तीन तोला सोने की चेन छीन ली तथा चंपालाल बागरेचा के साथ धक्का-मुक्की कर कपड़े फाड़ दिए। साथ ही भोजन पंडाल में टेबलों पर रखा खाना बिखेर प्लेटे उछाल दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरम्भ की।

Show More
Moola Ram
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned