scriptसरकारी कार्मिक सोशल मीडिया पर रहें सावधान | Government personnel should be careful on social media | Patrika News

सरकारी कार्मिक सोशल मीडिया पर रहें सावधान

locationबाड़मेरPublished: Apr 06, 2018 06:18:15 pm

– तीन दिन इंटरनेट रहा बंद, अब रखी जाएगी नजर- टिप्पणियों के बाद आ सकता है थाने से बुलावा
– सरकारी कार्मिकों के खिलाफ होगी सेवानियम के तहत कार्रवाही

Government personnel, careful,social media

Government personnel should be careful on social media

बाड़मेर.सोशल मीडिया पर सरकारी कार्मिकों की ओर से की जा रही टिप्पणियों को अब पुलिस और प्रशासन गंभीरता से लेंगे। सौहार्द बिगाडऩे या अनर्गल वैमनस्य फैलाने की टिप्पणियों पर कार्मिकों के खिलाफ सेवानियम और आईटी एक्ट के तहत कार्र्रवाही की जाएगी। इसके अलावा अन्य लोगों पर भी पुलिस की नजर रहेगी। भारत बंद के बाद जिले में उपजे विवाद के बाद यह तैयारी पुलिस व प्रशासन ने की है।
भारत बंद के दौरान तीन दिन तक मोबाइल इंटरनेट का बंद रखा गया। इसके बाद अब इंटरनेट तो प्रारंभ कर दिया, लेकिन पुलिस की आईटी विंग इस पर पूरी नजर रखे हुए हैं। अनर्गल और वैमनस्य फैलाने वाली टिप्पणियों को ध्यान में रखा जा रहा है। इन लोगों को पुलिस थाने बुलाकर पहले दौर में समझाइश होगी और मामला बढऩे पर आईटी एक्ट के तहत कार्यवाही होगी।
सरकारी कार्मिकों किया सावधान- प्रशासन व पुलिस की जानकारी में आया है कि सरकारी कार्मिक भी सोशल मीडिया पर इस तरह की टिप्पणियों में शामिल होकर माहौल बिगाड़ रहे हैं। इसमें से कई आदतन हो गए हैं। इन लोगों की सूची तैयार की जा रही है।
हर थाने में बनेगी सूची– जिले के हर थाने में सीएलजी बैठक में भी इस पर चर्चा की जाएगी कि कितने लोग लगातार माहौल बिगाडऩे, आदतन उलझने और एक-दूसरे पर टिप्पणियां करने में शरीक हो रहे हैं। इन लोगों को थाने की सीएलजी की ओर से भी समझाइश की जाएगी।
कार्यवाही की जाएगी– सोशल मीडिया पर वैमनस्यता व सौहार्द बिगाडऩे वाली टिप्पणियां करने से बचें। सरकारी कार्मिकों को तो इसमें शामिल नहीं होना चाहिए। सेवा नियम और आईटी एक्ट के तहत इस पर कार्रवाही की जाएगी। – शिवप्रसाद मदन नकाते, जिला कलक्टर
उपद्रव कांग्रेस की सोची समझी साजिश

– यूआईटी चेयरपर्सन ने लगाया आरोप
बाड़मेर.यूआईटी की चेयरपर्सन डा. प्रियंका चौधरी ने भारत बंद के तहत हुई अप्रिय घटना को कांग्रेस की सोची समझी साजिश बताते आरोप लगाया है कि माहौल बिगाडऩे के लिए कांग्रेस ने यह बात फैलाई कि आरक्षण खत्म हो रहा है,जबकि एेसा कुछ नहीं है। भाजपा दलितों की हिमायती है और रहेगी।
चौधरी ने कहा कि जिले के अनुसूचित जाति व जनजाति के लोगों को अफवाह फैलाकर एवं झूठ बोलकर भ्रमित किया गया कि आरक्षण बीजेपी सरकार ने ख़त्म कर दिया है । इससे माहौल खऱाब हुआ है। इस वर्ष जिन राज्यों में चुनाव होने है,उन्हीं राज्यों में सबसे ज्यादा माहौल को खराब करने का प्रयास किया जा रहा। इससे यह स्पष्ट होता है कि यह कांग्रेस की सोची समझी साजिश के तहत किया जा रहा है । उन्होंने अपील की है कि आपसी सौहार्द बनाए रखें। सरकार और प्रशासन इसमें पूरी सक्रियता से मदद कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो