script2011 का सर्वे रिकॉर्ड दिखाने पर अड़े ग्रामीण, ग्रामसेवक-पटवारी करते रहे टालमटोल | Grameen want show the survey record of 2011 | Patrika News

2011 का सर्वे रिकॉर्ड दिखाने पर अड़े ग्रामीण, ग्रामसेवक-पटवारी करते रहे टालमटोल

locationबाड़मेरPublished: Mar 09, 2018 09:02:46 pm

– ग्रामसेवक-पटवारी करते रहे टालमटोल- प्रधानमंत्री आवास का आवेदन करने उमड़े ग्रामीण

Grameen ,survey record of 2011

Grameen want show the survey record of 2011

रामसर.क्षेत्र के खड़ीन में गुरुवार को प्रधानमंत्री आवास के आवेदन करवाने के लिए आवेदकों का हुजूम उमड़ा। सैकड़ों आवेदक फॉर्म और दस्तावेजों के साथ ग्राम पंचायत पहुंचे। ग्रामीणों ने आवेदन देने के लिए जनगणना 2011 की रिसिप्ट अनिवार्य रूप से मांगी गई, लेकिन ग्रामसेवक को पूछने पर बताया कि 2011 की सर्वे रिपोर्ट पटवारी के पास है। इस पर ग्रामीणों ने पटवारी से सर्वे रिपोर्ट मांगी तो पटवारी ने पल्ला झाड़ दिया। इस पर गुस्साए ग्रामीणों ने ग्रामसेवक से कहा कि पटवारी अपना पल्ला झाड़ रहा है तो ग्रामसेवक बोले कि सर्वे के फॉर्म पटवारियों के पास है। एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप के बीच ग्रामीण गुस्सा गए और दोनों से लिखित में देने को कहा। पटवारी ने लिखित में दे दिया कि 2011 के सर्वे का रिकॉर्ड उसके पास नहीं है। इस पर ग्रामीणों ने ग्रामसेवक को फटकार लगाई। इस दौरान अटल सेवा आवेदकों से खचाखच भर गया। इस मौके विकास अधिकारी हनुवीरसिंह विश्नोई, पंचायत प्रसार अधिकारी मांगीलाल पारख आदि मौजूद थे।
ग्राम सभाएं आज
सेड़वा .गुरुवार को प्रधानमंत्री आवास के आवेदन करवाने के लिए आवेदकों का हुजूम उमड़ा। सैकड़ों आवेदक फॉर्म और दस्तावेजों के साथ ग्राम पंचायत पहुंचे। ग्रामीणों ने आवेदन देने के लिए जनगणना 2011 की रिसिप्ट अनिवार्य रूप से मांगी गई, लेकिन ग्रामसेवक को पूछने पर बताया कि 2011 की सर्वे रिपोर्ट पटवारी के पास है।इस पर ग्रामीणों ने पटवारी से सर्वे रिपोर्ट मांगी तो पटवारी ने पल्ला झाड़ दिया। इस पर गुस्साए ग्रामीणों ने ग्रामसेवक से कहा कि पटवारी अपना पल्ला झाड़ रहा है तो ग्रामसेवक बोले कि सर्वे के फॉर्म पटवारियों के पास है। विभिन्न ग्राम पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्राप्त आवेदनों की वरीयता सूची बनाने को लेकर शुक्रवार को आम सभा की बैठक हुई । विकास अधिकारी किशनलाल विश्नोई ने बताया कि शुक्रवार को ग्राम पंचायत गंगासरा, गौड़ा, चिचड़ासर, शेरपुरा, बामरला, सालारिया, भैरुड़ी, ओगाला, कारटिया, सोनड़ी, शोभाला दर्शान व एकल में ग्राम सभाए आयोजित हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो