राजस्थान के इस जिले में बजरी से बटोर रहे चांदी, विजिलेंस टीम को देख मचा हड़कम्प

राजस्थान के इस जिले में बजरी से बटोर रहे चांदी, विजिलेंस टीम को देख मचा हड़कम्प

By: rajesh walia

Published: 24 Jul 2018, 06:41 PM IST

बाड़मेर। सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद जिलेभर में बजरी का अवैध खनन जारी है। बजरी माफियाओं के हौसले इतने बुलंद है कि उन्हें पुलिस व प्रशासन का खौफ तक नहीं है। इसके चलते रात के अंधेरे में बजरी निर्माण कार्यों तक पहुंच रही है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां विजिलेंस टीम ने बजरी परिवहन पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। इस दौरान टीम ने बजरी से अवैध भरे 9 ट्रकों को जब्त कर थाने में खड़ा करवाया है।

 

बजरी पर विजिलेंस टीम की कार्रवाई

जिले में विजिलेंस टीम ने कार्रवाई करते हुए बजरी से अवैध भरे 9 ट्रकों को जब्त किया है। टीम ने ग्रामीण थाने के आर्मी गेट के ठीक सामने कार्रवाई को अंजाम दिया है। विजिलेंस की कार्रवाई होने से बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया। फिलहाल जब्त ट्रकों को ग्रामीण थाना परिसर में खड़ा करवाया गया है। दरअसल, राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित खबर के बाद हरकत में आए विभाग ने कार्रवाई को अंजाम दिया है।

 

9 ट्रक विजिलेंस के हत्थे चढ़े

सूचना पर अवैध रुप से भरकर जा रहे 9 ट्रकों पर विजिलेंस टीम ने कार्रवाई की। इलाके में अवैध बजरी परिवहन का कारोबार धड़ल्ले से फल-फूल रहा है। बजरी माफिया अवैध परिवहन कर चांदी बटोरने में लगे हैं। फिलहाल सभी ट्रकों को थाने में खड़ा कराया है।

 

रात के अंधेरे में सक्रिय माफिया

रात के समय बजरी माफिया सक्रिय रहते हैं। अंधेरे का फायदा उठाकर बजरी का परिवहन करना आम बात बनी हुई है। मुख्यमार्गों को छोड़कर गांवों के रास्तों से होकर बजरी का परिवहन किया जा रहा है। बजरी माफियाओं को पकड़ने में पुलिस भी कई बार नकारा साबित होती है। इससे बजरी का खनन व परिवहन रुकने का नाम नहीं ले रहा। राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित खबर के बाद विभाग हरकत में आया और अवैध रुप से बजरी परिवहन पर लगाम लगाने के लिए कार्रवाई को अंजाम दिया है।

rajesh walia Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned