scriptपहरेदार की पुत्री की शादी, पुलिस व कस्बेवासियों ने दिया कन्यादान | Guard's daughter's wedding, police and citizens help | Patrika News

पहरेदार की पुत्री की शादी, पुलिस व कस्बेवासियों ने दिया कन्यादान

locationबाड़मेरPublished: Jan 24, 2020 05:04:36 pm

Submitted by:

Moola Ram

अनूठी पहल : – अस्सी हजार रुपए की मदद
 

Guard's daughter's wedding, police and citizens help

Guard’s daughter’s wedding, police and citizens help

समदड़ी. कस्बे की पुलिस व रहवासियों ने बीस वर्ष से कस्बे में पहरेदारी कर रहे व्यक्ति को पुत्री के विवाह के लिए कन्यादान की राशि भेंट की। कस्बे में सालों से रामसीन नेपाली रात्रि में पहरेदारी कर रहा है।
पहरेदारी के दौरान कुछ भी संदिग्ध लगने पर वह ग्रामीणों के साथ पुलिस को सूचना देता है। इस पर वह कस्बे में चहेता बना हुआ है। निर्धन रामसीन की बेटी का विवाह 30 जनवरी को है।
गरीबी के चलते वह बेटी की शादी का खर्च नहीं उठा पा रहा था। उसने अपनी पीड़ा को पुलिस थाने के हैड कांस्टेबल दीनाराम को सुनाई। इस पर दीनाराम ने पुलिस स्टाफ से कन्यादान करने की बात रखी ।
इस पर सभी ने कन्यादान के रूप में तीस हजार की राशि एकत्रित की। इसकी जानकारी पर समदड़ी व्यापार संघ ने 25 हजार रुपए, राहुल गुप्ता ने पांच हजार रुपए, सरपंच खमलीदेवी ने 11 हजार रुपए की राशि कन्यादान स्वरूप दी।
इस परअब तक करीब 80 हजार रुपए सहयोग राशि के रूप में एकत्रित हुए हैं। गुरूवार को कन्यादान राशि को रामसीन को भेंट की तो इतना भावुक हो गया कि आंखो से आंसू छलक पड़े।
इस मौके पर हैड कांस्टेबल दीनाराम, गोविन्द गहलोत, व्यापार संघ के उपाध्यक्ष बगदाराम प्रजापत, राहुल गुप्ता, सकाराम चौधरी, कानाराम सुरपुरा, दिलीप सोनी सहित पुलिस के सिपाही मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो