गुड़ामालानी के हाल, मुख्य सड़क का दर्द हुआ बड़ा बेदर्द

- खस्ताहाल सड़क से उखड़ा डामर, कंकर बने परेशानी का सबब

- वाहन चालक और राहगीर हो रहे परेशान

By: Moola Ram

Published: 13 Mar 2018, 10:52 AM IST

गुड़ामालानी.उपखण्ड मुख्यालय पर प्रशासन व सार्वजनिक निर्माण विभाग की नाक के नीचे कस्बे को जोडऩे वाला मुख्य मार्ग पिछले एक साल से बदहाल है। मरम्मत के अभाव में सड़क बुरी तरह से उधड़ चुकी है। गड्ढों में तब्दील हुई इस सड़क पर प्रतिदिन हजारों वाहन चालक और राहगीर परेशानी झेल रहे हैं, लेकिन जिम्मेदारों की कुंभकर्णी नींद नहीं टूट रही।
कस्बे में डाक बंगले से लेकर डिस्कॉम तक मुख्य सड़क की हालत बद से बदतर होती जा रही है। गड्ढों के कारण 1 किलोमीटर तक इस सड़क पर वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया हैै। बार-बार शिकायत व ज्ञापन देने के बावजूद सार्वजनिक निर्माण विभाग इसकी मरम्मत में रुचि ले रहा है और ना ही प्रशासनिक अधिकारी समस्या के समाधान की पहल कर में रुचि दिखा रहे हैं। ऐसे में कस्बेवासी भुगत रहे हैं।

यातायात का दबाव
कस्बे से होकर जोधपुर-सांचौर जाने वाले इस महत्वपूर्ण मार्ग पर 24 घंटे यातायात का दबाव रहता है। एम्बुलेंस, निजी व रोडवेज बसों के अलावा छोटे-बड़े सैकड़ों वाहन इस पर आवागमन करते हैं। बदहाल सड़क के कारण सभी परेशान हैं।

गड्ढों से हो रही दुर्घटनाएं
इस सड़क पर एसबीआई शाखा व एटीएम के पास, मोचियों का बास के पास व गुरुकुल छात्रावास के पास 1 से 2 फीट तक गहरे गड्ढे हो गए हैं। इस वजह से रोजाना दुर्घटनाएं होती है। दुपहिया वाहनों के फिसलने की घटनाएं इस मार्ग पर आम बात हो गई है। कई लोग चोटिल हो चुके हैं, लेकिन सड़क की मरम्मत नहीं हो रही।

दिनभर रेत के गुबार
बदहाल मुख्य सड़क पर दिनभर रेत के गुबार उड़ते हैं। भारी वाहनों की आवाजाही के दौरान हालत यह हो जाती है कि पीछे चल रहे वाहन चालकों को दिखाई ही नहीं देता। वहीं आस-पास की दुकानें रेत से अट जाती है। राहगीरों को भी इससे परेशानी होती है।

हादसे की आशंका

मुख्य सड़क लम्बे समय से खस्ताहाल है। सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं। इससे दुपहिया वाहन के हर समय फिसलने का डर रहता है।
- ओम भाटी, वाहन चालक

जल्द शुरू होगा काम
सड़क निर्माण के टैण्डर हो चुके हैं। ठेकेदार ने अभी कार्य शुरू नहीं किया है। जल्द ही ठेकेदार को कहकर काम शुरू करवाया जाएगा।

- मोहनलाल विश्नोई, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी गुड़ामालानी

Moola Ram
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned