scriptआसमां से निकला, जमीं पर उतरे चांद | Hearing the story, completed fast by offering moon | Patrika News

आसमां से निकला, जमीं पर उतरे चांद

locationबाड़मेरPublished: Oct 18, 2019 12:45:15 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-कथा का श्रवण, चंद्रमा को अघ्र्य देकर व्रत किया पूर्ण

Hearing the story, completed fast by offering moon

Hearing the story, completed fast by offering moon

बाड़मेर. थार नगरी में गुरुवार का दिन सुहागिन महिलाओं के लिए खास रहा। पति की दीर्घायु के लिए सुबह से लेकर शाम तक निराहार व निर्जल रहकर व्रत किया। रात्रि में चंद्र दर्शन के बाद व्रत पूर्ण किया। इस दौरान पति ने पत्नी को व्रत खुलवाया। वहीं उपहार भी भेंट किए गए।
शहर के सदर बाजार स्थित भगवान सत्यनारायण मंदिर में चौथ माता की कथा का महिलाओं ने श्रवण किया। महिलाओं ने कथा का श्रवण कर भगवान की पूजा अर्चना की। इस दौरान परिवार में खुशहाली की कामना की।
सोशल मीडिया का क्रेज
करवा चौथ का फोटो सोशल मीडिया पर भी शेयर किए गए। महिलाओं ने चंद्रमा की पूजा के साथ पति संग फोटो खिंचवा कर सोशल प्लेटफार्म पर अपलोड किया।

दिन में सजना-संवरना

करवा चौथ पर सोलह श्रृंगार करने के लिए ब्यूटी पार्लर पर महिलाओं की भीड़ उमड़ी। बड़ी संख्याओं में महिलाओं ने श्रृंगार किया। शाम को छत की मुंडेर पर चांद के दीदार के लिए आतुर नजर आई।
रक्तदान कर दिया जागरूकता का संदेश

खेमसिद्ध डोनर्स क्लब की ओर से करवा चौथ पर महिलाओं ने रक्तदान कर जागरूकता का संदेश दिया। क्लब संयोजक हरीश गोदारा ने बताया कि रामू लेगा व शिमला जाट ने व्रत के दौरान पति की लम्बी आयु के लिए रक्तदान किया।
इस अवसर पर राजस्थान नर्सेज यूनियन जिलाध्यक्ष मूलशंकर सारण, बाबूलाल चौधरी, ओम प्रकाश सियाग, राजेश सारण, सीताराम खोथ आदि ने उत्साह बढ़ाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो