scriptथार में मानसूनी झमाझम: बाड़मेर के गिड़ा में 3 इंच बरसात, यहां भारी बारिश की चेतावनी | Heavy Rain in Barmer - monsoon 2018 | Patrika News

थार में मानसूनी झमाझम: बाड़मेर के गिड़ा में 3 इंच बरसात, यहां भारी बारिश की चेतावनी

locationबाड़मेरPublished: Aug 20, 2018 09:33:10 am

Submitted by:

dinesh

www.patrika.com/rajasthan-news/

rainy season

rainy season

बाड़मेर। प्रदेश में रविवार को बाड़मेर सहित शेखावटी और हाड़ौती में झमाझम बारिश हुई। बाड़मेर जिले में पिछले 24 घटों में बरसात ने थार को तर कर दिया। रविवार का दिन तो सूखा निकल गया।
लेकिन शनिवार देर रात को हुई बरसात से परनाले बह निकले। जिला मुख्यालय सहित गांवों में बरसात हुई। बाड़मेर में पिछले 24 घंटे में 27, गिड़ा में 78 व रामसर में 70 एमएम बरसात रेकार्ड की गई। वहीं भीलवाड़ा शहर में खण्ड वर्षा हुई। जिले के बागोर में भी दिनभर में पौने दो इंच बारिश हुई।
वहीं दौसा जिले के लालसोट उपखण्ड के शहरी व ग्रामीण इलाकों में शाम करीब 4 बजे से शुरु हुए बारिश के दौर ने पूरे क्षेत्र को तरबतर कर दिया। जल संसाधन विभाग के अनुसार रविवार शाम पांच बजे तक शहर में 81 एमएम व मोरेल बांध पर 43 एमएम बारिश दर्ज की गई।
हाड़ौती
कोटा शहर में रविवार को मानसून मेहरबान रहा। दिनभर तेज-धूप व उमस के बाद देर शाम पौन घंटे बादल जमकर बरसे। शाम 6 बजे बादल छाए और बारिश का दौर शुरू हो गया। इससे कई नीचले इलाकों में पानी भर गया। इटावा में एक घंटे तेज बरसात हुई। झालावाड़, शहर समेत झालरापाटन, सुनेल व रायपुर कस्बों में लगभग एक घंटे बरसात से उमस से राहत मिली।
शेखावटी
शेखावाटी में देरशाम अच्छी बारिश हुई। सीकर व चूरू जिले में रिमझिम बदरा खूब बरसे। रआधे घंटे तक तो बसात हुई। इससे रोडवेज डिपो, रीको क्षेत्र, शांति नगर, बजाज रोड, नवलगढ़ रोड सहित कई जगह पानी भर गया। चूरू जिले के सालासर क्षेत्र में दोपहर बाद हुई बारिश के बाद बस सटैण्ड, रतनगढ़ रोड़, अंजनी माता मंदिर रोड पर पानी जमा हो गया।

जयपुर में एक घंटे में ही एक इंच बारिश
गुलाबी नगर के आसमां पर छाई काली घटाएं रविवार को जमकर बरसीं। पिछले तीन दिन से शहर के अलग-अलग इलाकों में हो रही छितराई बारिश के बाद रविवार को पूरे शहर में झमाझम हुई। काली घटाओं से दिन में अंधेरा छा गया। सडकों पर वाहन चालकों को लाइट जलानी पड़ी। वहीं मौसम खुशनुमा हो गया। इस दौरान कलक्ट्रेट पर करीब दो इंच बारिश दर्ज की गई। खास बात है कि अपराह्न तीन से चार बजे तक एक घंटे में ही एक इंच बारिश हुई। वैसे, रविवार को बारिश का दौर तो सुबह आठ बजे से शुरू हो गया था, लेकिन बूंदाबांदी के रूप में। दोपहर 12 बजे से शहर के आधे हिस्से में बारिश शुरू हो गई। इसके बाद तीन बजे पूरे शहर में मेघ बरसे। उमड़-घुमडकऱ आईं काली घटाओं ने रविवार दोपहर गुलाबीनगर को इस तरह आगोश में लिया कि दिन में ही अंधेरा छा गया। सडक़ों पर चलते वाहनों की हैड लाइटें चालू करनी पड़ीं।
24 घंटे में 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में जयपुर सहित 10 जिलों अलवर, भरतपुर, दौसा, करौली, कोटा, अजमेर, सवाईमाधोपुर, सीकर, उदयपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो