बाड़मेर. एमबीसी राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय बाड़मेर में राज्य स्तरीय उच्च शिक्षा शिक्षक सम्मान समारोह में अपनी उत्कृष्ट सेवाओं से सम्मानित कॉलेज प्राचार्य डॉ. हुकमाराम सुथार का अभिनंदन किया गया। गौरतलब है कि डॉ. सुथार को जयपुर में आयोजित समारोह में उच्च शिक्षा मंत्री भंवरङ्क्षसह भाटी ने शॉल ओढ़ा, प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। जयपुर से लौटे कॉलेज प्राचार्य डॉ. हुक्माराम सुथार का धूमधाम से स्वागत हुआ। छात्राओं ने कुमकुम तिलक लगाकर और आरती उतार कर डॉ. सुथार का स्वागत व अभिनन्दन किया। डॉ. सुथान ने बताया कि विभाग ओर से दिया गया यह सम्मान निश्चित रूप से उनके लिए उत्साहवर्धक और जिले में शिक्षा के क्षेत्र और नवाचार के लिए प्रेरित करने वाला है।

उन्होंने कहा कि यह पूरे कॉलेज परिवार का सम्मान है। वरिष्ठ संकाय सदस्य मुकेश पचौरी ने बताया कि अपने अभिनव प्रयोगों के जरिए डॉ. सुथार महाविद्यालय एवं जिले में उच्च शिक्षा के क्षेत्र कार्य करने वाले शिक्षकों को निरंतर प्रेरित करते रहते हैं।

गणेश कुमार, मांगीलाल जैन, डायालाल सांखला, गायत्री तंवर, गनपत सिंह राजपुरोहित, सरिता लीलड, हरीश खत्री, लक्ष्मण सिंह सारण, मोहन सिंह सहित छात्राएं उपस्थित थीं।

डॉ. अंजु सुथार उच्च शिक्षा शिक्षक सम्मान से सम्मानित

बाड़मेर. राजकीय पीजी महाविद्यालय के इतिहास विभाग में कार्यरत सह आचार्य डॉ. अंजु सुथार को उत्कृष्ट कार्यों के लिए राज्य स्तरीय उच्च शिक्षा शिक्षक सम्मान- 2020 से सम्मानित किया गया। राजस्थान संगीत संस्थान जयपुर में आयोजित सम्मान समारोह में उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने सम्मान प्रदान करते हुए कहा कि एक शिक्षक समाज की नींव तैयार करता है, यही नींव राष्ट्र का भविष्य तय करती है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता आयुक्त कॉलेज शिक्षा सन्देश नायक ने की जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में उच्च शिक्षा शासन सचिव डॉ. शुची शर्मा और अतिरिक्त आयुक्त बी एल गोयल मौजूद रहे। डॉ. सुथार को शैक्षणिक, सह-शैक्षणिक, अनुसंधान और सामजिक सरोकारों में उत्कृष्ट कार्य करने पर इस सम्मान से सम्मानित किया गया।

प्राचार्य एम एल गर्ग और संकाय सदस्यों ने बधाई प्रेषित की। डॉ. अंजु सुथार वर्तमान में आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा में सेवाएं दे रही हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned