scriptआरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर हाइवे जाम, पुलिस ने किया बल प्रयोग | Highway jammed for arrest of accused, police used force | Patrika News

आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर हाइवे जाम, पुलिस ने किया बल प्रयोग

locationबाड़मेरPublished: Mar 08, 2021 11:46:00 pm

Submitted by:

Dilip dave

– थानेदार को हटाने की मांग, समझाइश पर मामला शांत

आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर हाइवे जाम, पुलिस ने किया बल प्रयोग

आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर हाइवे जाम, पुलिस ने किया बल प्रयोग



सिणधरी/बाड़मेर ञ्च पत्रिका . सिणधरी थाना क्षेत्र के मेगा हाइवे पर एक युवक की संदिग्ध मौत के बाद दर्ज हत्या के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार व सिणधरी थानाधिकारी को हटाने की मांग को लेकर आक्रोशित पक्ष ने सोमवार को हंगामा करते हुए मेगा हाइवे पर जाम लगा तोडफ़ोड़ की वारदात को अंजाम दिया।
मामला बढ़ता देख पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग कर भीड़ को तीतर-बीतर किया। सिणधरी थाना क्षेत्र के नाकोड़ा निवासी ओमाराम की संदिग्ध मौत के बाद तीन जनों के खिलाफ नामजद हत्या का मामला दर्ज होने के बाद पीडि़त पक्ष व समाज के लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रविवार को सिणधरी अस्पताल की मोर्चरी के आगे धरने पर बैठ गए और शव उठाने से इनकार कर दिया।
दूसरे दिन सोमवार को आक्रोशित लोगों ने थानेदार को हटाने व आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर मेगा हाइवे पर जाम लगा दिया। यहां तहसीलदार के वाहन का घेराव कर नारेबाजी की गई।

सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नितीन आर्य, गुड़ामालानी वृत्त डिप्टी शुभकरण, उपखण्ड अधिकारी वीरमाराम सहित अतिरिक्त पुलिस का जाब्ता मौके पर पहुंचा। पुलिस ने काफी देर समझाइश कर आक्रोशित पक्ष को शांत करने के प्रयास किए, लेकिन नहीं मानने पर हल्का बल का प्रयोग कर भीड़ को तीतर-बीतर का हाइवे खुलवाया। उसके बाद आक्रोशित पक्ष व पुलिस-प्रशासन के बीच वार्ता का दौर शुरू हुआ।
इधर, पुलिस ने हाइवे जाम करने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर छह जनों को हिरासत में लिया है।
48 घंटे से शव मोर्चरी में
शनिवार शाम 5 बजे घटनाक्रम होने के बाद सोमवार शाम तक मृतक युवक के परिजनों द्वारा मृतक का शव पोस्टमार्टम नहीं करवाकर शव नहीं उठाया। शव को मोर्चरी में रखे 48 घंटे से अधिक का समय बीत चुका है।
कार्रवाई का आश्वासन, धरना समाप्त
युवक की संदिग्ध मौत के बाद पुलिस व आक्रोशित पक्ष की सोमवार शाम वार्ता हुई। वार्ता में एएसपी नितेश आर्य ने बताया कि युवक की मौत को लेकर ग्रामीणों को उचित कार्रवाई कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करेंगे। उन्होंने बताया थानाधिकारी के व्यवहार को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश था, उसको लेकर जांच की जाएगी। अगर जांच में दोषी पाए जाते है, तो उनके खिलाफ कार्यवाही करेंगे। इसके बाद परिजन शव उठाने के लिए सहमत हो गए। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द करने की कार्यवाही शुरू की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो