script

हड़ताल से चिकित्सा व्यवस्था गडबड़ाई, हरकत में आया अस्पताल प्रबंधन, आयुर्वेद दुकान लगाई

locationबाड़मेरPublished: Dec 20, 2017 02:26:24 pm

– चिकित्सकों की हड़ताल से चिकित्सा व्यवस्था गडबड़ाई
– मरीज परेशान, नहीं मिल रहा उपचार

Hospital Management,ayurveda shop

Hospital Management came into action Put ayurveda shop

बाड़मेर. चिकित्सकों की हड़ताल से अस्पताल खाली हो गए है। दूर-दराज से आने वाले मरीज परेशान हो रहे है। हड़ताल के दूसरे दिन मंगलवार को राजकीय अस्पताल की ओपीडी 772 रही। वैकल्पिक व्यवस्था पर लगे चिकित्सक सेवाएं दे रहे है। विशेषज्ञ की सेवाएं नहीं मिलने से मरीजों को निजी अस्पतालों में जाना पड़ रहा है। पत्रिका के 19 दिसम्बर के अंक में प्रकाशित ‘ओपीडी में आयुष चिकित्सक लिख रहे आयुर्वेद दवा, बाजार से खरीदने की मजबूरीÓ के शीर्षक से प्रकाशन के बाद जिला अस्पताल ने हरकत में आते हुए मंगलवार को अस्पताल परिसर में आयुर्वेद दवा की दुकान लगाई। अब मरीजों को यहां आयुर्वेद दवा नि:शुल्क मिलेगी।
निजी अस्पतालों में भीड़
राजकीय अस्पताल में मरीज नहीं पहुंच रहे है उधर निजी अस्प्तालों में मरीजों की भीड़ उमड़ी हुई है। मरीजों को यहां उपचार मिल रहा है और गंभीर होने पर इनको गुजरात व जोधपुर भेजा जा रहा है।
चिकित्सकों का अता-पता नहीं
जिलेभर के 214 चिकित्सक हड़ताल पर है लेकिन जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को चिकित्सकों का अता पता नहीं है। इधर, रेस्मां लागू होने से पुलिस इनका पता लगाने में जुटी है। किसी भी चिकित्सक की कोई जानकारी नहीं है।
आयुष चिकित्सकों ने संभाली व्यवस्था

शिव . चिकित्सकों के हड़ताल पर जाने के बाद इन दिनों आयुष चिकित्सक ओपीडी में आने वाले मरीजों की जांच कर रहे हैं। मौसम में बदलाव के कारण चिकित्सालय में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसको लेकर चिकित्सा विभाग की ओर से राजीव गांधी ग्रामीण मोबाइल मेडिकल यूनिट को भी चिकित्सालय में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। इस पर डॉ. कुंदनदान चारण भी राजकीय अस्पताल में मरीजों की जांच कर रहे हैं। मंगलवार को सर्पदंश के एक मरीज को रैफर किया गया। बता दें कि चिकित्सकों की हड़ताल से अस्पताल खाली हो गए है। दूर-दराज से आने वाले मरीज परेशान हो रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो