scriptRajasthan News: राजस्थान में यहां कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, आसपास के मकानों को करवाया खाली | huge fire broke out in a junk warehouse in Barmer, nearby houses evacuated | Patrika News
बाड़मेर

Rajasthan News: राजस्थान में यहां कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, आसपास के मकानों को करवाया खाली

Rajasthan News: पुलिस के अनुसार कबाड़ गोदाम में प्लास्टिक रि-साइकिल का काम होता है। इसके कारण आग काफी विकराल हो गई।

बाड़मेरJun 24, 2024 / 04:17 pm

Rakesh Mishra

Rajasthan News: बाड़मेर शहर के शिव नगर इलाके में कबाड़ गोदाम में भीषण आग लग गई। कुछ ही देर में आग विकराल हो गई। आग की लपटें और धुआं कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दिया। सूचना पर नगर परिषद की दमकलें पहुंची और काबू के प्रयास शुरू किए। आग पूरे बाड़े में फैल चुकी थी।
कबाड़ का गोदाम काफी लम्बे-चौड़े क्षेत्र में फैला हुआ है और पूरे में प्लास्टिक सहित कबाड़ भरा था। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। कबाड़ गोदाम में लगी आग काफी तेजी से फैल रही थी। दमकलों का दम फूलने लगा। आग के आसपास के इलाकों में फैलने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने यहां पर आसपास के घरों को खाली करवाया और वहां पर रखे घरेलू गैस सिलेंडर हटाए गए। आग की जानकारी पर मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने लोगों को वहां से हटाया।

इसलिए आग हुई विकराल

पुलिस के अनुसार कबाड़ गोदाम में प्लास्टिक रि-साइकिल का काम होता है। इसके कारण आग काफी विकराल हो गई और काबू में काफी देर लगी। सिविल डिफेंस और नगर परिषद की दमकलों के अलावा कंपनियों की फायरब्रिगेड बुलाकर नियंत्रण किया गया। करीब 7-8 घंटे बाद आग पर काबू आने के बाद आसपास के लोगों की सांस में सांस आई। सुरक्षा के चलते आसपास के घरों को खाली करवाया लिया गया।

Hindi News/ Barmer / Rajasthan News: राजस्थान में यहां कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, आसपास के मकानों को करवाया खाली

ट्रेंडिंग वीडियो