scriptविभाग की चेतावनी: गांवों में बवंडर, दिनभर रेत बरसी, रात में बूंदाबांदी | Hurricane with rain in Barmer | Patrika News

विभाग की चेतावनी: गांवों में बवंडर, दिनभर रेत बरसी, रात में बूंदाबांदी

locationबाड़मेरPublished: May 09, 2018 11:18:04 am

-मौसम विभाग की चेतावनी: पूरे जिले में आंधी का असर, बिजली के पोल उखड़े
 

Barmer news

Barmer new

बाड़मेर. थार में मंगलवार सुबह तेज आंधी के साथ आसमान में धूल का गुबार छा गया। दोपहर बाद तक धूल बरसती रही। वहीं ठंडी हवा चलने से गर्मी से काफी राहत मिली। जिले में मौसम में बदलाव तो देर रात से शुरू हो गया था। बालोतरा, सिवाना व कल्याणपुर आदि क्षेत्रों में आंधी चली जो जो धीरे-धीरे पूरे क्षेत्र में फैल गई।
बिजली आपूर्ति बाधित
जिले के शिव उपखंड क्षेत्र में तेज आंधी चलने से कई जगह विद्युत पोल उखडऩे से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। आंधी के कारण कई घरों के टिनशैड उड़ गए। तेज आंधी से डिस्कॉम को काफी नुकसान हुआ है। तार टूटने से पशु चपेट में आने से काल का ग्रास बन गए।
आशंकित रहे लोग
मौसम विभाग की चेतावनी के चलते आंधी के बाद लोग तूफान को लेकर आशंकित रहे,लेकिन बाड़मेर में कहीं भी बवंडर या तूफान जैसी कोई जानकारी नहीं मिली। लोग भी चेतावनी के चलते आंधी के दौरान घरों में ही रहे। मॉर्निंग वॉक पर जाने वालों की संख्या भी काफी कम रही।
दोपहर बाद मौसम साफ
शहर में दोपहर बाद मौसम साफ हो गया। इसके बाद आसमान में छितराए बादल नजर आए। इसके कारण धूप से लोगों को राहत मिली। गर्मी का असर भी काफी कम हो गया। मंगलवार को लू के हालात भी नहीं रहे। मौसम का बदलना लोगों को राहत दे रहा था।
आज भी बदल सकता है मौसम
मौसम विभाग ने बुधवार के लिए भी बाड़मेर के लिए चेतावनी जारी की है। विभाग ने तेज बवंडर व तूफान की आशंका जताई है। वहीं तापमान में कमी के संकेत दिए हैं।

दिनभर रेत बरसी, रात में बूंदाबांदी
बाड़मेर. दिन के अंधड़ बाद शाम को पलटे मौसम में थार में रेत बरसने के बाद रात को कई जगह पर बूंदाबांदी और बारिश ने राहत दी। शहर में शाम बाद बिजली चमकती रही। बारिश का मौसम तो बना लेकिन बारिश नहीं हुई। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार देर रात कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई। इससे मौसम खुशगवार हो गया। समदड़ी, परेऊ, धोलानाड़ा, पचपदरा सहित कई जगह बारिश हुई।
समदड़ी- मंगलवार शाम कस्बे सहित आसपास के गांवों में बारिश शुरू हुई। रात्रि साढ़े नौ बजे से करीब आधे घंटे तक बरसात हुई। इस दौरान तेज हवाएं चली। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।
बालोतरा- रात करीब ग्यारह बजे हल्की बारिश का दौर शुरू हुआ। इससे लोगों ने राहत महसूस की। बारिश से सड़कें भीग गई।
पचपदरा. कस्बे सहित आसपास के गांवों में मंगलवार देर रात बारिश होने से गर्मी से राहत मिली। रात करीब साढे नौ बजे बारिश शुरू हुई। हल्की बूंदाबांदी के साथ तेज बौछारों के चलते मौसम खुशगवार हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो