scriptमलेरिया केस मिलने पर आसपास के 50 घरों में करें सर्वे | If a malaria case is found, conduct a survey in 50 nearby houses | Patrika News
बाड़मेर

मलेरिया केस मिलने पर आसपास के 50 घरों में करें सर्वे

मलेरिया पी.वी केस को आर.टी देने एवं पॉजीटिव केस के घर में सभी सदस्यों की ब्लड स्लाइड लेने एवं आस-पास के 50 घरों में सर्वे कर एन्टीलार्वा गतिविधियां करने को कहा है।

बाड़मेरJul 03, 2024 / 10:04 pm

Mahendra Trivedi

maleria case increses
मौसमी बीमारियों को बढऩे से रोकने एवं नियंत्रण को लेकर सयुंक्त निदेशक मलेरिया जयपुर डॉ. मुस्ताक खान ने जिला स्वास्थ्य भवन बाड़मेर में बुधवार को जिला स्तरीय अधिकारियों एवं समस्त बीसीएमओ की समीक्षा बैठक ली।

ब्लड स्लाइड सेंटर तक शीघ्र पहुंचाने का कहा

बैठक में स्वास्थ्य विभाग के समस्त बीसीएमओ को एंटीलार्वल गतिविधियों, मच्छरों, डेंगू व लार्वा के संबंध में आमजन को जागरूक करने को कहा गया। सभी बीसीएमओ को मलेरिया केसों को आरटी शुरू करने तथा पूर्ण करने के निर्देश दिए। ब्लड स्लाइड को अधिक बढ़ाने के साथ ही स्लाइड सेंटर तक शीघ्र पहुंचाने का कहा। मलेरिया पी.वी केस को आर.टी देने एवं पॉजीटिव केस के घर में सभी सदस्यों की ब्लड स्लाइड लेने एवं आस-पास के 50 घरों में सर्वे कर एन्टीलार्वा गतिविधियां करने को कहा है।

लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

समस्त बीसीएमओ को पाबंद किया गया है कि अपने एरिया में निगरानी रखें, किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में सीएमएचओ डॉ. संजीव मित्तल, कंसल्टेंट मूल्याकन अधिकारी मलेरिया चैनरूप सोनी, डिप्टी सीएमएचओ डॉ. पीसी दीपन, डीपीसी जावेद, सचिन भार्गव, डीपीएम एनयूएचएम अरविंद सांगवा, डीपीसी राकेश भाटी, कुंदनमल सोनी आदि मौजूद रहे।

Hindi News/ Barmer / मलेरिया केस मिलने पर आसपास के 50 घरों में करें सर्वे

ट्रेंडिंग वीडियो