scriptबालोतरा आए तो मिलेगी सांस लेने की चुनौती | If you comes Balotra, then you will get the challenge of breathing. | Patrika News

बालोतरा आए तो मिलेगी सांस लेने की चुनौती

locationबाड़मेरPublished: Jun 17, 2018 06:10:29 pm

Submitted by:

Ratan Singh Dave

दोपहर तक मुख्य मार्गों व बाजारों से हटाया जाता है एकत्रित कचरा, शहर का सौन्दर्यीकरण प्रभावित, छवि हो रही धूमिल

balotra news

balotra news

बालोतरा . शहर में बिगड़ी सफाई व्यवस्था के चलते प्रदूषित माहौल पर रहवासियों का स्वच्छ सांस लेना दूभर हो गया है, प्रभावित सौन्दर्यकरण से शहर की छवि धूमि हो रही है। जगह-जगह गलियों में कचरे के ढेर लगे हए हैं। यहां गंदगी इतनी फैली है कि बाहर से आने वाले लोगों के लिए कुछ पल रुकना भी कुश्किल हो जाता है। नगर परिषद के बिगड़ी सफाई व्यवस्था को लेकर ध्यान नहीं देने से आमजन में रोष है। वहीं इसको लेकर जिम्मेदारों के कान पर जूं नहीं रैंगती और ना ही उन्हें नकारापन महसूस होता।
नगर में सफाई कर्मियों का काम चलाऊ रवैया व नगर परिषद प्रशासन की सफाई कार्य की मॉनिटरिंग सही नहीं करने से सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। सफाईकर्मी आधी अधूरी सफाई कर व एकत्रित कचरे को किसी कोने में डाल चलते बनते हैं। इसके बाद ट्रैक्टर से कचरा उठाने वाले सफाईकर्मी आधा दिन तक शहर के मार्गों व बाजारों से कचरा नहीं उठाते हैं। सुबह के निकाले कचरे के चार से पांच घंटे तक नहीं उठाने पर माहौल प्रदूषित होता है। इस पर आस पड़ोस के लोगों, मार्ग से गुजरने वाले राहगीरों के लिए सांस लेना दूभर हो जाता है। ये नाक सिकोड़ कर गुजरते हैं।
सौंदर्यकरण भी हो रहा प्रभावित

शहर में दोपहर तक जगह जगह कचरे के लगे रहने वाले ढेर से सौन्दर्यकरण भी प्रभावित होता है। इससे शहर की छवि धूमिल होती है। लंबे समय से शहर में बिगड़ी सफाई व्यवस्था को लेकर हर दिन शहरवासी परेशानी उठाते हंै। परेशान लोगों के नगर परिषद को समस्या से अवगत करवाने के बावजूद अधिकारी आंखें मंूद बैठे हैं। इससे आमजन में रोष है। ट्रैक्टर से कचरा उठाने वाले सफाईकर्मी आधा दिन तक शहर के मार्गों व बाजारों से कचरा नहीं उठाते हैं। सुबह के निकाले कचरे के चार से पांच घंटे तक नहीं उठाने पर माहौल प्रदूषित होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो