अपराध गोष्ठी में आइजी को नहीं दे पाए जवाब, सिवाना थानाधिकारी लाइन हाजिर

bhawani singh

Publish: May, 18 2018 08:51:10 AM (IST)

Barmer, Rajasthan, India
अपराध गोष्ठी में आइजी को नहीं दे पाए जवाब, सिवाना थानाधिकारी लाइन हाजिर

- अपराध गोष्ठी में सिवाना में अपराध को लेकर आइजी हुए नाराज

बाड़मेर. जोधपुर रेंज पुलिस आईजी हवासिंह घुमरिया ने गुरुवार को जिले के पुलिस अधिकारियों की पुलिस कांफ्रेंस हॉल में अपराध गोष्ठी हुई। उन्होंने जिलेभर के अपराध की समीक्षा करते हुए कानून व्यवस्था संभालने व अपराध नियंत्रण को लेकर कठोर कदम उठाने की बात कही। उन्होंने थानाधिकारियों को कहा कि संवेदनशील मामलों में पुलिस अधिकारी हमेशा सतर्क रहें। इस बीच सिवाना थानाधिकारी से महिला अपराध के दर्ज मामले को लेकर सवाल पूछा लेकिन थानाधिकारी संतोषप्रद जबाव नहीं दे पाए। आईजी ने थानाधिकारी अमरङ्क्षसह को तत्काल सिवाना से हटाकर लाइन में बुला लिया।

लंबित मामलों का जल्दी हो निस्तारण

पुलिस अधीक्षक डॉ. गगनदीप सिंगला ने दर्ज अपराध के आंकड़े पेश किए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, वृत्ताधिकारी व थानाधिकारियों से मामलों की रिपोर्ट लेते हुए घुमरिया ने कहा कि लंबित व पुराने मामलों का निरस्तारण जल्दी किया जाए। उन्होंने महिला अत्याचार व एससी/एसटी पर अत्याचार के प्रकरणों में तत्काल निष्पक्ष कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने केस ऑफि सर स्कीम में चयनित प्रकरणों में नियमित रूप से प्रभावी मॉनिटरिंग कर अपराधियों को सजा दिलवाने के प्रयास किया जाए। उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम, सीसीटीवी कैमरे, संदिग्धों पर निगरानी, अवैध शराब व मादक पदार्थों की धरपकड में बढोतरी को भी कहा।

शस्त्रागार का निरीक्षण

इससे पहले आईजी ने पुलिस लाइन स्थित शस्त्रागार का निरीक्षण किया और उसके उपयोग की जानकारी ली। उन्होंने क्वार्टर गार्ड, शस्त्रागार, मोटर विभाग, स्टोर, योगशाला, भोजनशाला, संचित निरीक्षण कार्यालय सहित कई शाखाओं का निरीक्षण किया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned