scriptछप्पर के नीचे चल रहा अवैध क्लिनिक,इस तरह हुआ खुलासा,जानिए पूरी खबर | Illegal clinic under the Thatch | Patrika News

छप्पर के नीचे चल रहा अवैध क्लिनिक,इस तरह हुआ खुलासा,जानिए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: Feb 19, 2018 11:26:08 am

तहसीलदार ने आमलियाला में की कार्रवाई…- उपकरण जब्त, प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश
– फरार झोलाछाप पुन: कर रहा था अवैध प्रेक्टिस

Illegal clinic,under the Thatch

Illegal clinic under the Thatch

गुड़ामालानी.ग्रामीणों की शिकायत पर तहसीलदार बद्रीनारायण विश्नोई ने रविवार को आमलियाला गांव में कार्रवाई की। वे जब ग्राम पंचायत के परिसर के पीछे चल रहे अवैध क्लिनिक पहुंचे तो यहां छप्पर के नीचे मरीज के ड्रिप चढ़ा रखी थी। तहसीलदार ने अवैध प्रेक्टिस कर रहे झोलाछाप के उपकरण जब्त करते हुए क्लिनिक बंद करवाया तथा ब्लॉक सीएमओ को मामला दर्ज करवाने के निर्देश दिए।
तहसीलदार विश्नोई ने बताया कि आमलियाला में ग्रामीणों ने पंचायत परिसर के पीछे स्थित झोलाछाप डॉक्टर की ओर से अवैध रूप से गुमनाम क्लिनिक चलाने की शिकायत की थी। रविवार को वे मौके पर पहुंचे। जहां झोलाछाप डॉक्टर ईश्वरसिंह मौजूद था और मरीजों का इलाज करता हुआ पाया गया। तहसीलदार की गाड़ी देखते ही उसने मरीजों को भगा दिया।
एक माह पहले की थी कार्रवाई
तहसीलदार बिश्नोई ने बताया कि एक माह पूर्व इसी झोलाछाप डॉक्टर के विरुद्ध शिकायत मिलने पर कार्रवाई की गई थी। उस दौरान क्लिनिक बंद करवाया गया था। लेकिन उसके बाद झोलाछाप डॉक्टर वापस गांव में लौट आया। ग्रामीणों ने बताया कि झोलाछाप डॉक्टर गरीब और भोले-भाले ग्रामीणों को ठग रहा है।
प्रशासनिक टीम से जांच की मांग
रविवार को हुई कार्रवाई में अवैध क्लिनिक बंद करवाया गया। साथ ही चिकित्सीय उपकरणों और बीपी मापक मशीन जब्त की गई। तहसीलदार ने झोलाछाप डॉक्टर ईश्वरसिंह के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के लिए खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी धोरीमन्ना को निर्देश दिए। साथ ही जिला कलक्टर से प्रशासनिक टीम गठित कर पृथक से जांच कराने की मांग की।
ग्रामीणों की शिकायत पर तहसीलदार बद्रीनारायण विश्नोई जब ग्राम पंचायत के परिसर के पीछे चल रहे अवैध क्लिनिक पहुंचे तो यहां छप्पर के नीचे मरीज के ड्रिप चढ़ा रखी थी। तहसीलदार ने अवैध प्रेक्टिस कर रहे झोलाछाप के उपकरण जब्त करते हुए क्लिनिक बंद करवाया तथा ब्लॉक सीएमओ को मामला दर्ज करवाने के निर्देश दिए ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो