scriptजयपुर में 31 तो बाड़मेर में 8 को स्वाइन फ्लू, तीन दिन में 17 नए मरीज आए सामने | In Jaipur, 31 in Barmer 8 swine flu, 17 new patients came in three day | Patrika News

जयपुर में 31 तो बाड़मेर में 8 को स्वाइन फ्लू, तीन दिन में 17 नए मरीज आए सामने

locationबाड़मेरPublished: Feb 04, 2019 10:01:14 am

Submitted by:

Mahendra Trivedi

https://www.patrika.com/barmer-news/

In Jaipur, 31 in Barmer 8 swine flu, 17 new patients came in three day

In Jaipur, 31 in Barmer 8 swine flu, 17 new patients came in three day

बेकाबू हो रहे बीमारी से हालात
जयपुर में 31 तो बाड़मेर में 8 को स्वाइन फ्लू, तीन दिन में 17 नए मरीज आए सामने
जयपुर के बाद प्रदेश में एक दिन में सबसे अधिक पॉजिटिव बाड़मेर में
बाड़मेर ञ्च पत्रिका . जिले में स्वाइन फ्लू पैर पसारता जा रहा है। बेकाबू हो चुकी बीमारी पर विभाग भी पार पाने के लिए हाथ-पांव मार रहा है लेकिन मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में विभाग के दावे फेल हो गए हैं। फरवरी माह के तीन दिनों में राजकीय जिला अस्पताल से 50 से अधिक नमूने भेजे जा चुके हैं इनमें से 17 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं।
स्वाइन फ्लू के कहर का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रदेश में जयपुर के बाद रविवार को नमूनों की जांच में सबसे अधिक पॉजिटिव बाड़मेर में आए हैं। जयपुर में 31 तो बाड़मेर में 8 जनों की जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू आया है। वही अन्य जिलों में मरीजों का आंकड़ा आठ के नीचे रहा है।
जनवरी में 6 की मौत : जिले में स्वाइन फ्लू के कहर से जनवरी में कुल 124 पॉजिटिव व 6 की मौत हो चुकी है। मरीजों के पॉजिटिव आने का सिलसिला अभी भी जारी है।
आज से टीमें जांचेगी लोगों का स्वास्थ्य
स्वाइन फ्लू ग्रसितों के बढ़ती संख्या पर नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए निदेशालय के निर्देश पर सघन निरीक्षण अभियान सोमवार से शुरू होगा, जो 9 फरवरी तक चलेगा।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने सघन निरीक्षण अभियान के तहत जिलेभर में घरों, विद्यालयों, सार्वजनिक स्थानों पर आमजन को उचित परामर्श, बचाव की जानकारी एवं आवश्यक दवाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि चिकित्सक की सलाह से दवांलें, खुद अपना उपचार नहीं करें।

ट्रेंडिंग वीडियो