script

लूनी नदी उफान पर, ग्रामीणों का हुजूम नदी को देखने उमड़ा

locationबाड़मेरPublished: Aug 17, 2019 03:49:03 pm

Submitted by:

Moola Ram

कस्बे की लूनी नदी उफान पर है। लूनी नदी के ऊपर बनी रपट के ऊपर भी पानी चलने लगा है। सुबह से ही ग्रामीणों का हुजूम नदी को देखने के लिए उमड़ पड़ा। इससे नदी पर मेले सा माहौल हो गया है।

Incoming of water in Luni River increased

Incoming of water in Luni River increased

वीडियो : रामलाल चौधरी /समदड़ी /बालोतरा. कस्बे की लूनी नदी उफान पर है। लूनी नदी के ऊपर बनी रपट के ऊपर भी पानी चलने लगा है। सुबह से ही ग्रामीणों का हुजूम नदी को देखने के लिए उमड़ पड़ा। इससे नदी पर मेले सा माहौल हो गया है। तहसीलदार भंवरलाल मीणा, विकास अधिकारी अतुल सोलंकी, सहायक थानाधिकारी प्रेमकुमार ने नदी लूनी नदी का जायजा लिया व आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
लूनी नदी में पानी की आवक से समदड़ी रपट को पार किया है । करीब 15 दिन पूर्व पाली से बांडी नदी का पानी लूनी नदी में समदड़ी तक पहुंचा था। मगर पानी की आवक कमजोर होने से पानी रपट पार नहीं कर पाया था। गत दो दिन से पाली, जोधपुर, समदड़ी में हुई झमाझम बरसात के बाद फिर से बांडी नदी उफान पर बताई जा रही है।
बांडी का पानी समदड़ी स्थित लूनी नदी में सुबह 5 बजे पहुंचा और सवा पांच बजे रपट पार कर ली। नदी का पानी जेठन्तरी तक पहुंच गया है, जो शाम तक बालोतरा पहुंचेगा। समदड़ी रपट पर आधा फिट पानी तेज वेग के साथ आगे बढ़ रहा है। इसी के साथ पानी का स्तर भी बढ़ रहा है । प्रशासन अलर्ट होकर नदी से गुजरने वाले सड़क मार्ग पर आवागमन बन्द कर दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो