scriptमहाविद्यालय में सीटे बढ़ी, व्याख्याताओं ने तुड़वाया अनशन | Increased seats in college, Hunger strike ended | Patrika News

महाविद्यालय में सीटे बढ़ी, व्याख्याताओं ने तुड़वाया अनशन

locationबाड़मेरPublished: Aug 10, 2019 03:52:40 pm

Submitted by:

Moola Ram

– दूसरे दिन दोपहर तक छात्रों ने जारी रखा अनशन

Increased seats in college, Hunger strike ended

Increased seats in college, Hunger strike ended

जसोल. राजकीय एमबीआर महाविद्यालय में विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को दूसरे दिन भी छात्रों ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल जारी रखी। विज्ञान संकाय खोलने, स्नातकोतर कक्षाओं की सीटों में वृद्धि करने, इतिहास भूगोल विषय खोलने को लेकर छात्र गिरधारी लाल के नेतृत्व में छात्रों ने महाविद्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल जारी रखी।
उन्होंने कहा कि सीटें कम होने से हर वर्ष छात्र प्रवेश से वंचित रहते हंै। महाविद्यालय प्रशासन ने दोपहर में स्नातकोत्तर में 20 सीटें बढ़ाने के समाचार दिए। इस पर छात्रों में खुशी जाहिर की। महाविद्यालय प्रशासन ने विद्यार्थियों का अनशन तुड़वाया। इस अवसर पर व्याख्याता अरुण कुमार जैन, हरदानराम, राजेंद्र सोलंकी आदि मौजूद थे।
छात्र नेता गिरधारीलाल, मोहन डेलू ने सरकार के सीटें बढ़ाने पर आभार जताते हुए कहा कि इससे छात्रों को पढ़ाई के अच्छे अवसर मिलेंगे। छात्रों के हितों को लेकर आगे भी संघर्ष करेंगे।

ये भी पढ़े..
सूने घर को चोरों ने बनाया निशाना

समदड़ी. समदड़ी-बालोतरा सड़क पर लादुनगर गांव स्थित एक सूने मकान के ताले तोड़कर अज्ञात चोरों ने कुछ नकदी सहित अन्य सामान पार कर लिया। जानकारी के अनुसार लादुनगर में सड़क किनारे हनुमानसिंह के बन्द मकान में चोरो ने मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर अन्दर घुसे अन्दर कमरों व अलमारी के ताले तोड़कर सामान बिखेर दिया।
इस दौरान कुछ नकदी व अन्य सामान लेकर फरार हो गए। यह परिवार बाहर रहता है ऐसे में घर सूना पड़ा था। शुक्रवार को जब घर लौटे तो घर के ताले टूटे व घर में सामान बिखरा देखा इस पर पुलिस को सूचित किया हेड कांस्टेबल वीरेन्द्रसिंह मय जाब्ता ने मौके पर पहुंच घटना स्थल का निरीक्षण किया। समाचार लिखे जाने तक इस सम्बध में पुलिस में रिर्पोट दर्ज नहीं हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो