गमगीन माहौल में तीनों मासूमों का अंतिम संस्कार

Moola Ram

Publish: Oct, 12 2017 08:21:14 PM (IST)

Barmer, Rajasthan, India
गमगीन माहौल में तीनों मासूमों का अंतिम संस्कार

विषाक्त आइसकैंडी खाने से बिगड़ी थी मासूमों की तबीयत, पांच अब भी उपचाराधीन

गुड़ामालाणी/बाड़मेर. जिले के गुड़ामालाणी क्षेत्र के देशातंरी नाडी नगर गांव में फूड प्वाइजनिंग से तीन मासूमों बच्चों का बुधवार को पोस्टमार्टम हुआ। इसके बाद तीनों का दाह संस्कार किया गया। अन्य पांच मासूम बच्चों का उपचार गुजरात के डीसा में चल रहा है। परिजनों की रिपोर्ट मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पुलिस ने बताया कि हनुमानराम पुत्र हीराराम विश्रोई ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गुलाणियों की ढाणी नया नगर के सामने कमला पत्नी राजुराम विश्रोई निवासी गोरामाणियों की ढाणी की दुकान से पुत्री प्रियंका ने करीब 10 आइसकैंडी खरीदी, जो बच्चों ने पी थी। इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्हें तत्काल गुड़ामालाणी अस्पताल लेकर गए। जहां से सांचौर रैफर दिया। उसके बाद डीसा व अहमदाबाद में उपचार के दौरान तीन मासूमों की मौत हो गई। अन्य पांच का उपचार चल रहा है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
विषाक्त थी आइसकैंडी

रिपोर्ट के अनुसार यह कथित आइसकैंडी जहरीली होने से मासूमों की तबीयत खराब हो गई। आइसकैंडी पर न तो कोई निर्माता कंपनी का नाम है और नहीं ही एक्सपायरी डेट अंकित थी। ऐसे में यह कब बनी थी, इसका भी पता नहीं था।

गांव में गमगीन माहौल
देशांतरी नाडी में एक ही परिवार से तीन बच्चों का एक साथ अंतिम संस्कार होने से गांव में माहौल गमगीन हो गया। गांव में मातम छा गया चूल्हे नहीं जले। परिजनों के रिश्तेदार बड़ी मुश्किल से ढाढस बंधा रहे थे।

पहले रिपोर्ट का इंतजार, अब कल शुरू करेगें जांच?
मासूम बच्चों की मौत के मामले में रागेश्वरी थाना पुलिस की लापरवाही सामने आ रही है। यह घटना शनिवार को हुई है। लेकिन पुलिस को पता चले भी तीन दिन बीत गए हंै। पुलिस ने मंगलवार को हरकत में आते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को बुलाकर इधर-उधर हाथपांव मारे। लेकिन दुकानदार व फैक्ट्री मालिकों से कथित आइसकैंडी जब्त नहीं कर पाई। वहीं कार्रवाई करने के लिए परिजनों की रिपोर्ट का इंतजार करते रहे।

- मामला दर्ज, पूछताछ जारी
मासूमों की मौत के मामले में प्रकरण दर्ज कर लिया तथा जांच चल रही है। कई दुकानदारों व फैक्ट्री मालिकों से पूछताछ कर रहे हैं। बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम हो गया है।

- डॉ. गगनदीप सिंगला, पुलिस अधीक्षक बाड़मेर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned