चोरीशुदा बाइक की उचंती बरामदगी, दो पुलिस कर्मी लाइन हाजिर, एसपी निकालेंगे बाल की खाल!

- एसपी के पास पहुंची शिकायत, जांच के आदेश, दो पुलिसकर्मी गए लाइन

By: भवानी सिंह

Published: 10 Feb 2018, 12:05 PM IST

बाड़मेर.अपराधियों को पकडऩे की बजाय पुलिस खुद अपराध करवाए तो सुरक्षा की उम्मीद किससे की जाए। ऐसे एक घटनाक्रम नेे पुलिस विभाग की कलाई खोल दी है। अंदेशा है कि बाइक चोरी के आरोपितों से पुलिस की मिलीभगत है। ऐसा ही एक मामला चर्चा में है। यहां सदर थाने में कार्यरत दो कांस्टेबल पर चोरी की बाइक बरामद करने में पीडि़त से दो हजार रुपए लेने का आरोप लगा है। हालांकि घटना की जानकारी मिलने पर तुरंत एसपी थाने पहुंचे और जानकारी जुटाने के बाद दो पुलिसकर्मियों को लाइन भेज दिया। मामले को लेकर जांच के आदेश दिए है।

बाइक चोरी, मामला गुमशुदगी का

शिकायत के बाद यह पहलू सामने आया है कि बाइक शहीद सर्किल के पास से चोरी हो गई। पीडि़त पक्ष ने चोरी का मामला दर्ज करवाया लेकिन पुलिस की ओर से इसे गुमशुदगी में दर्ज कर इतिश्रि कर दी। मामला प्रकाश में आने के बाद एसपी ने गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश जारी किए। इसमें यह बिन्दू महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि बाइक चोरी हुई थी तो मामले में गुमशुदगी क्यों दर्ज हुई? बताया जा रहा है कि यहां पर चोरी के मामले में गुुमशुदगी दर्ज करना ट्रेंड बना हुआ है।
किराए के लिए 2 हजार- पुलिस

पुलिस जांच पड़ताल में सामने आया है कि बाइक चोरी होने के बाद लावारिस हालात में मिली थी। उसे टेम्पू से थाने लाया गया। इसके 2 हजार किराया लगा था। किराया पीडि़त पक्ष से दिलाया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर तुरंत एसपी थाने पहुंचे और जानकारी जुटाने के बाद दो पुलिसकर्मियों को लाइन भेज दिया। मामले को लेकर जांच के आदेश दिए है।

- शिकायत पर दो पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
बाइक चोरी के मामले में शिकायत मिली थी। दो पुलिसकर्मियों को लाइन भेजा है। मामले की जांच चल रही है। चोरी के मामले में गुमशुदगी क्यों दर्ज की, यह जांच का विषय है। जांच के बाद नियमानुसार कार्रवाई होगी।- डॉ. गगनदीप सिंगला, पुलिस अधीक्षक

भवानी सिंह Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned