जाम हो गया आम, लोग हो रहे परेशान

बाजार में पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से हो रही समस्या

By: Mahendra Trivedi

Updated: 19 Mar 2020, 01:48 PM IST

बाड़मेर. धोरीमन्ना मुख्य बाजार में पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से यहां से गुजरना वाहन चालकों के साथ राहगीरों के लिए मुश्किल हो गया है। हर वक्त जाम की स्थिति बनी रहती है। दोपहर 12 बजे से लेकर शाम करीब 7 बजे तक मुख्य बाजार में वाहन चालक मनमर्जी से बीच सड़क पर ही वाहनों को खड़ा कर चले जाते हैं। जिसके चलते कई बार तो घंटों तक जाम लगा रहता है।

भारी वाहनों पर नहीं रोक

मुख्य बाजार में भारी वाहनों के प्रवेश पर भी रोक नहीं होने से दिन भर यातायात व्यवस्था बिगड़ जाती है। ये भारी वाहन व्यापारिक प्रतिष्ठानों का सामान लेकर यहां पहुंच रहे हैं। इन प्रतिष्ठानों के मालिकों के रसूक के चलते पुलिस भी कोई कार्रवाई नहीं करती हैं।

मनमर्जी की पार्किंग-

मुख्य बाजार को बाहर से आने वाले लोगों व स्थानीय व्यापारियों ने मनमर्जी का पार्किंग स्थल बना दिया है। जहां चाहा वहां वाहन खड़े कर दिए जाते हैं।

यहां रहती जाम की स्थिति

धोरीमन्ना के मुख्य बाजार में पंचायत समिति गेट से मुख्य चौराहे तक दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है। इसके साथ ही स्टेट बैंक के पास भी बड़ी संख्या में दुपहिया वाहन खड़े रहते हैं।

सीएलजी बैठक में भी उठा मुद््दा

कई बार सीएलजी बैठक में भी ग्रामीणों की ओर से पार्किंग व्यवस्था व वनवे की मांग की गई, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

जनता की जुबानी

चालक वाहनों को बीच सड़क पर छोड़ कर चले जाते हैं। प्रशासन व पुलिसकर्मी ध्यान नहीं दे रहे हैं। लोगों को आने जाने में भी परेशानी हो रही है। पार्किंग की व्यवस्था करवानी चाहिए।

- प्रभुराम खत्री, ग्रामीण

ट्रैफिक व्यवस्था भगवान भरोसे हैं, मनमर्जी से दुकानों के आगे वाहनों को खड़ा कर दिया जाता हैं। क्या करें कोई सुनने वाला ही नहीं है।

शंकर विश्नोई, दुकानदार

पार्र्किंग बड़ी समस्या- यातायात के लिए अलग से पुलिसकी व्यवस्था नहीं है। थाने से व्यवस्था को संभाल रहे हैं। पार्किंग की बड़ी समस्या हैं। प्रशासन पार्किंग जगह चिह्नित करे तो पुलिस व्यवस्था सुधार सकती है।

- हरचंदराम देवासी थानाधिकारी धोरीमन्ना

Show More
Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned