scriptकरगिल विजय दिवस पर शहीदों को किया याद | Kargil remember the martyrs on Victory Day | Patrika News
बाड़मेर

करगिल विजय दिवस पर शहीदों को किया याद

शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए

बाड़मेरJul 27, 2018 / 03:32 pm

ओमप्रकाश माली

Kargil remember the martyrs on Victory Day

Kargil remember the martyrs on Victory Day

बाड़मेर. करगिल विजय दिवस पर जिला सैनिक कल्याण कार्यालय की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। इस दौरान रावणा राजपूत छात्रावास के बच्चों को विजय दिवस के बारे में जानकारी दी गई।
जिला मुख्यालय स्थित शहीद स्मारक पर शहीदों को जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कमांडर हरिदत्त शर्मा, खीमाराम चौधरी, सूबेदार भैराराम राजपुरोहित, सूबेदार भियाराम एवं गौरव सेनानियों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कमांडर हरिदत्त शर्मा ने बताया कि 26 जुलाई 1999 को भारत में करगिल युद्ध में विजय हासिल की थी।
करीब 2 माह तक चला युद्ध भारतीय सेना के साहस एंव जांबाजी का ऐसा उदाहरण है जिस पर प्रत्येक देशवासी को गर्व होता है। उन्होंने कहा कि करीब 18000 फिट की ऊंचाई पर लड़ी गई इस जंग में देश ने 527 से ज्यादा वीरों को खोया है, वही 1300 से ज्यादा जवान घायल हुए।
कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष में गुरुवार को शहीद चौक में शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान 2 मिनट का मौन रखकर पुष्प अर्पित किए। उपस्थित लोगों ने भारत माता की जय एवं शहीद अमर रहे के नारे लगाए। इस मौके पर रुपाराम सारण, पप्पू गोदारा, रामाराम, दिनेश गोदारा, मुकेश डूडी ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
करगिल दिवस मनाया

बालोतरा. नगर के मां भारती बाल निकेतन उप्रावि में करगिल दिवस मनाया गया। छात्र नेता नेमाराम जाखड़ ने कहा कि देश के वीर जवानों ने कई मुश्किलों का सामना करते हुए करगिल की ऊंची चोटी पर चढ़ाई कर पाकिस्तान सेना को परास्त किया था। संस्था प्रधान सताराम लेगा ने कहा कि सैनिकों की वीरता पर 26 जुलाई 1999 को देश को करगिल विजय मिली। इससे प्रेरणा लेकर देश की सेवा करें।
छात्रों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर सुनील सुथार, भैरा राम प्रजापत, कमलेश कुमार ,थानाराम मौजूद थे।

बालोतरा. नगर में गुरुवार को छात्र संगठन की ओर से करगिल विजय दिवस मनाया गया। छात्र नेता अनिल बोराणा ने कहा कि 26 जुलाई 1999 को भारतीय सेना ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए करगिल युद्ध में विजय प्राप्त की।
सैनिकों का सदैव सम्मान करें। इस अवसर पर मौजूद अशोक गहलोत, रोहित छाजेड़, मीडिया प्रभारी युवराज सिंह, कौशल चारण, मोहित सोनी आदि ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो