scriptKavi Sammelan held in Barmer on 28th, Raju Srivastava will come | kavi sammelan बाड़मेर 28 को जमेगा कवि सम्मेलन, बालोतरा में 29 को आएंगे राजू श्रीवास्तव | Patrika News

kavi sammelan बाड़मेर 28 को जमेगा कवि सम्मेलन, बालोतरा में 29 को आएंगे राजू श्रीवास्तव

अभियान- मैं थार महोत्सव बोल रहा हूं...

बाड़मेर

Published: March 14, 2022 11:38:15 pm

अभियान- मैं थार महोत्सव बोल रहा हूं...
- थार पर चढ़ेगा महोत्सव का रंग, 25 से ही शुरू हो जाएंगे कई कार्यक्रम
- रेडाणा, किराडू, महाबार, चौहटन, बाड़मेर, बालोतरा,तिलवाड़ा में श्रृंखलाबद्ध चलेंगे थार महोत्सव के कार्यक्रम
बाड़मेर पत्रिका.
जिले में 28 मार्च से शुरू हो रहे थार महोत्सव में राष्ट्रीय कवि सम्मेलन में देश के जाने-माने कवि शिरकत करेंगे और 29 को बालोतरा में सेलेबे्रटी नाइट में राजू श्रीवास्तव के साथ हंसी की फुलझडिय़ा बिखरेगी। इससे पूर्व रेडाणा के रण में घुड़दौड़, किराडू में हैरिटेज वॉक, बाइकर्स रैली और चौहटन के धोरों पर भजन संध्या के कार्यक्रम 25 से 27 मार्च तक आयोजित होंगे।
कवि सम्मेलन बाड़मेर
बाड़मेर के आदर्श स्टेडियम में होने वाले कवि सम्मेलन में देश के जाने माने कवि शैलेष लोढ़ा, सत्यनारायण सत्तन, सबिना अदीम, जॉनी बैरागी, संजय झाला, दिनेश सिंघल ,अशोक चारण और विवेक पारीक 28 मार्च को रात 9 बजे से काव्य प्रस्तुतियां देंगे।
बालोतरा में आएंगे राजू श्रीवास्तव
बालोतरा में 29 मार्च को सेलेब्रेटी नाइट कार्यक्रम होगा। इसमें देश के जाने माने हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव अपनी हंसी की फुलझडिय़ा बिखरेंगे। साथ ही यहां पर संगीत का जादू चलाने के लिए भी बड़े स्तर के कलाकारों को बुलाया जाएगा।
रेडाणा के रण में घुड़दौड़
बाड़मेर के करीब ही रेडाणा का रण है। इस रण में घुड़दौड़ की बड़ी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 25 मार्च को सुबह 10 बजे होने वाली इस दौड़ में विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही इससे पूर्व किराडू में हैरिटेज वॉक में किराडू की सांस्कृतिक धरोहर के संरक्षण और संवद्र्धन पर विशेषज्ञ बात करेंगे।
चौहटन के धोरों पर भजन संध्या
27 मार्च को चौहटन के धोरों पर भजन संध्या का आयोजन होगा, जिसमें देसी गायक भजनों की सरिता को बहाते हुए थार की लोक संस्कृति की झलक को सामने लाएंगे।
कार्यक्रमों की लंबी रहेगी श्रृंखला
25 मार्च से 31 मार्च तक चलने वाले थार महोत्सव से जुड़े कार्यक्रमों में महाबार के धोरों पर भी संगीत संध्या सजेगी। जिसमें न केवल लोक कलाकार विभिन्न राज्यों के कलाकारों केा आमंत्रित किया गया है,जो अपनी कला का जादू यहां बिखेरेंगे।
तिलवाड़ा मेला भी शामिल
तिलवाड़ा मेले का ध्वजारोहण 28 मार्च को होगा। मेले को थार महोत्सव से जोड़ा गया है। यहां ध्वजारोहण बाद पशुपालकों की प्रतियेागिताएं, हाट बाजार और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी अनवरत होगा।
kavi sammelan बाड़मेर 28 को जमेगा कवि सम्मेलन, बालोतरा में 29 को आएंगे राजू श्रीवास्तव
kavi sammelan बाड़मेर 28 को जमेगा कवि सम्मेलन, बालोतरा में 29 को आएंगे राजू श्रीवास्तव

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.