scriptबाड़मेर में रिफाइनरी पर मोदी के भाषण से पहले यूं बोले सरकार मंत्री, जानिए पूरी खबर | Launch of refinery in Barmer | Patrika News

बाड़मेर में रिफाइनरी पर मोदी के भाषण से पहले यूं बोले सरकार मंत्री, जानिए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: Jan 16, 2018 09:29:27 pm

रिफाइनरी के 500 करोड़ के काम आज से ही होंगे शुरू :- पेट्रोलियम मंत्री ने बताया थार को देश की आर्थिक राजधानी
 

Narendra Modi in Barmer

Narendra Modi in Barmer

बाड़मेर. प्रधानमंत्री के कार्य आरंभ करने के साथ ही रिफाइनरी का कार्य एक दिन नहीं रुकेगा और पांच सौ करोड़ के काम आज से शुरू हो जाएंगे। पांच साल के भीतर रिफाइनरी, पेट्रो केमिकल हब, पांच लाख बैरल तक तेल उत्पादन के लिए 37 हजार करोड़ का निवेश और उद्यमिता कौशल यूनिवर्सिटी का कार्य हो जाएगा।
केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने मंगलवार को कहा कि 43 हजार करोड़ की लागत से रिफाइनरी व पेट्रोकेमिकल्स हब बनेगा। 500 करोड़ की योजना बनाई है। यहां पर कई प्रकार के छोटे-मोटे उद्योग लगेगें। उन्होंने कहा कि बालोतरा के निवासी सूरत जाया करते थे, उन्हें अब यहां सम्पूर्ण सुविधा मिल जाएगी। क्षेत्र में सोलर की अपार संभावनाएं हैं। यहां सोलर एनर्जी, विंड एनर्जी, प्राकृतिक गैस, लिग्नाइट एवं पेट्रोलियम का भंडार है। यह क्षेत्र नए भारत का शक्ति पीठ है।

हो जाओ संत सुधारो थांरी काया
केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने राणी रूपादे और राव मल्लीनाथ का जिक्र करते हुए कहा कि राणी रूपादे ने अपने एक भजन में कहा था कि हो जाओ संत सुधारो थांरी काया यह उक्ति प्रधानमंत्री पर सटीक है।

सोना रो सूरज उगियो
केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने कहा कि आज मारवाड़ ही धरती माथै सोना रो सूरज उगियो है। ओ सूरज इण धरती री तकदीर बदलेला। आवण वालो टेम विकास की राह तय करेला। इण रावल मल्लीनाथ अर राणी रूपादे री धरती में संता री तपस्या रो लाभ मिलेला।

इन्होंने भी किया संबोधित
केन्द्रीय मंत्री पीपी चौधरी, राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया , राज्यसभा सांसद रामनारायण डूडी , सांसद देवीजी भाई पटेल ने कहा कि यह एक एेतिहासिक कदम है। इससे लाखों लोगो को रोजगार मिलेगा। और देश उन्नति की राह पर आगे बढ़ेगा। इससे पूर्व राजस्व मंत्री अमराराम चौधरी, सुरेन्द्रसिंह टी टी, कर्नल सोनाराम चौधरी, सुरेन्द्र गोयल, विधायक हमीरसिंह, कैलाश चौधरी ने भी संबोधित किया। मंच पर कमसा मेघवाल, ओटाराम देवासी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो