scriptथार में हल्की बरसात का दौर, सर्दी का असर बढ़ा, जानिए पूरी खबर | Light rainy season in thar Increased winter effect | Patrika News

थार में हल्की बरसात का दौर, सर्दी का असर बढ़ा, जानिए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: Dec 11, 2017 01:28:21 pm

थार में अचानक मौसम में आए बदलाव के बाद रविवार को पूरे दिन रुक-रुक कर बरसात दौर चला

 rainy season,winter effect

Light rainy season in thar Increased winter effect

बाड़मेर पत्रिका. थार में अचानक मौसम में आए बदलाव के बाद रविवार को पूरे दिन रुक-रुक कर बरसात दौर चला। मावठ ने थार में सर्दी को बढ़ा दिया। दिन में भी धूजणी छूटने का अहसास पहली बार हुआ। दिनभर बादल छाए रहे और लोग गर्म कपड़ों से लदे नजर आए। बरसात के चलते रविवार की छुट्टी के बावजूद लोग घरों में रहे। रविवार को अधिकतम 24.5 व न्यूनतम तापमान 19.2 डिग्री दर्ज किया गया।
मौसम में बदलाव शनिवार रात 3 बजे के करीब हो गया। अचानक बूंदाबांदी शुरू हो गई। जो कुछ देर तक चली। रविवार को सुबह हल्की धूप खिली, लेकिन रात की बूंदाबांदी से सर्दी का असर अधिक था। दोपहर बाद फिर आसमान पूरा बादलों से अट गया। पंद्रह मिनट तक चली हल्की बरसात से शहर की सड़कें भीग गई। मावठ की इस बारिश ने सर्दी को असर बढ़ा दिया।
कंपकंपी छूटने लगी
– दिन में भी कंपकंपी छूटने की स्थिति रविवार को रही। यहां दिन में लोगों ने अलाव तापने शुरू किए और बारिश थमने के बाद लोग गर्म पकवानों की दुकानों पर कतार लगाए नजर आने लगे। यहां गर्म पकवान और नमकीन का लुत्फ उठाया।
शादी वाले घरों में चिंता बढ़ी
– जिन परिवारों में शादियां है उनके घरों में चिंता बढ़ गई। शाम को दूल्हों की बंदौली से पहले बदले बरसात ने लोगों को परेशान किया। यहां शाम को जिनके घरों में शादी के खाने थे उन्हें अलग से इंतजाम करना पड़े।
किसानों के चेहरे पर खुशी
– रबी की बुवाई कर रहे किसानों के चेहरे पर मावठ ने खुशी ला दी है। यहां बुवाई का लक्ष्य 2 लाख 70 हजार हेक्टेयर है। इसे इसी महीने हासिल किया जाना है। मौसम के इस मिजाज ने किसानों को प्रोत्साहित किया है। किसान जीरे की बुवाई को यहां ज्यादा महत्व देते हैं। पंद्रह मिनट तक चली हल्की बरसात से शहर की सड़कें भीग गई। मावठ की इस बारिश ने सर्दी को असर बढ़ा दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो