लॉकडाउन : सून्नी सड़कें, घरों से बाहर नहीं निकल रहे लोग

- आवश्यक वस्तुओं की दुकानें रही खुली
- स्वप्रेरणा से लोग घरों में ही रह रहे

बाड़मेर. कोरोना वायसर के संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार की ओर से किए गए लॉकडाउन के चलते गुरुवार को शहर सहित कॉलोनियों में सन्नाटा नजर आया।

हालांकि इक्क-दुक्के लोग सड़कों पर नजर आ रहे है, लेकिन अब आमजन अपनी सुरक्षा को लेकर सावचेत हो गए है। आवश्यक काम नहीं होने पर घरों में रह रहे है। शहर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस सख्ती बरत रही है।

कलक्टर-एसपी निकले राउंड पर

लॉकडाउन की पालना को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त नजर आ रहा है। दिनभर पुलिस के वाहन माइक के जरिए आमजन को सावचेत कर रहे है।

साथ ही प्रमुख मार्गो पर पुलिस अधिकारी पल-पल की अपडेट पर नजर बनाएं हुए है। बुधवार शाम जिला कलक्टर अंशदीप, पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा सहित प्रशासनिक अधिकारी ने पूरे शहर का राण्उड लिया। साथ ही ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों व जवानों से चर्चा कर जानकारी जुटाई।

सोशल मीडिया बन रहा मददगार

कोरोना से बचाव को लेकर लोग सोशल मीडिया पर एक-दूसरे को घरों में रहने का संदेश भेजकर अपील कर रहे है। साथ ही कोरोना बचाव के लिए स्वयं को संयम रखने के साथ घर में रहने की सलाह दे रहे है। साथ ही पुलिस कार्रवाई को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरे मददगार बन रही है।

जरुरतमंद को दे रहे भोजन किट्ट

नगर परिषद की ओर से शहर के कई वार्डो व प्रमुख बाजार में विषाणुनाशक रसायन का स्प्रे करवाया गया है। यह कार्य दो दिन से जारी है। साथ ही जरुरतमंद को भोजन पैकेट उपलब्ध करवाएं जा रहे है।

Corona virus corona virus in india
Show More
Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned