टिड्डियों का 'आतंक': केन्द्रीय दल ने ली बाड़मेर में बैठक, गांवों में किया दौरा

केन्द्रीय दल ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल में आयोजित बैठक के दौरान बाड़मेर जिले में टिडडी दल के हमले ( Locusts Attack In Barmer ) से फसलों में हुए नुकसान के बारे में जानकारी ली और गांवों में दौरा किया। ( Barmer News )

abdul bari

18 Feb 2020, 06:30 PM IST

बाड़मेर।
अंतर मंत्रालयी केन्द्रीय दल ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल में आयोजित बैठक के दौरान बाड़मेर जिले में टिडडी दल के हमले ( Locusts Attack In Barmer ) से फसलों में हुए नुकसान के बारे में जानकारी ली और गांवों में दौरा किया।

टिड्डियों के 'आतंक' की ली जानकारी ( Barmer News )

केन्द्रीय दल पौध संरक्षण संगरोध एवं भंडारण निदेशालय फरीदाबाद के संयुक्त निदेशक डॉ जे.पी.सिंह, भारतीय खाद्य निगम के उप महाप्रबंधक अनिल ढीलू एवं ग्रामीण विकास के मोतीराम शामिल थे। इस दौरान जिला कलक्टर अंशदीप एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार ने बताया कि बाड़मेर जिले में टिडडी दल का प्रथम आक्रमण 29 जून 2019 को हुआ था। इसके उपरांत लगातार टिडडी दल का हमला होता रहा।

उन्होंने बताया कि बाड़मेर जिले में इसकी वजह से अब तक की गिरदावरी रिपोर्ट के मुताबिक 43 हजार 466 हैक्टेयर में फसल खराबा हुआ है। इसमें गेहूं की 515 हैक्टेयर, चने की 2, अरंडी की 13, रायड़ा की 217, तारामीरा 465, जीरा 27129 एवं इसबगोल की 15126 हैक्टेयर में खड़ी फसल खराब हुई।

ये रहे बैठक में मौजूद

बैठक में पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू, बायतू उपखंड अधिकारी विवेक व्यास, कृषि विभाग के उप निदेशक किशोरीलाल वमाज़्, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. कमलेश चौधरी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें...

अस्पताल में अचानक फैली अफवाह, चंद मिनटों में बेड हो गए खाली, मरीज-परिजन नंगे पैर ही दौड़ पड़े


चलती कार हुई बेकाबू, लग्जरी कार को मारी टक्कर फिर बस से जा भिड़ी, चार घायल


टोल नाके पर ट्रक चालक को आई झपकी, बेकाबू ट्रक ने चंद पलों में बूथ को किया तहस-नहस

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned