scriptरसद विभाग की कार्रवाई, छह घरेलू गैस सिलेंडर जब्त | Logistics department action, six domestic gas cylinders seized | Patrika News

रसद विभाग की कार्रवाई, छह घरेलू गैस सिलेंडर जब्त

locationबाड़मेरPublished: Oct 22, 2019 02:48:18 pm

Submitted by:

Moola Ram

– पत्रिका खबर का असर…

Logistics department action, six domestic gas cylinders seized

Logistics department action, six domestic gas cylinders seized

बालोतरा. खाद्य व रसद विभाग ने सोमवार को शहर में व्यावसायिक कार्यों में घरेलू गैस सिलेण्डर का उपयोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए छह सिलेंडर जब्त किए।

गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका बाड़मेर के सोमवार के अंक में प्रकाशित समाचार ‘जिम्मेदारों की अनदेखी से घरेलू गैस सिलेण्डर का धड़ल्ले से दुरुपयोग’ पर खाद्य व रसद विभाग हरकत में आया।
जिला रसद अधिकारी अंजुम ताहिर शम्मा की ओर से गठित जांच में शामिल पर्वतन निरीक्षक तेजसिंह मेडतिया, प्रर्वतन निरीक्षक खेमाराम, राधेश्याम दास,विधिक माप विज्ञान अधिकारी महेश जांगिड़ ने सोमवार को बालोतरा में घरेलू गैस सिलेण्डरों का वाणिज्यिक उपयोग करते हुए 4 व्यापारिक प्रतिष्ठान के साथ जसोल चौराहा, बालोतरा पर कार्रवाई की।
कार्रवाई के दौरान उक्त प्रतिष्ठानों पर 6 घरेलू गैस सिलेण्डर जब्त कर किए। उक्त प्रतिष्ठानों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए।

जांच में एक प्रतिष्ठान पर उपभोक्ताओं से वस्तुओं पर दर से अधिक राशि वसूलने एवं अन्य मे इलेक्ट्रॉनिक काटे का केलीब्रेसन नहीं करवाने के सम्बन्ध में विधिक माप-विज्ञान अधिनियम 2009 के तहत् प्रकरण दर्ज कर कार्यवाई की। रसद अधिकारी ने बताया कि कार्रवाई सतत जारी रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो