scriptपुलिस क्यों नहीं सुलझा पा रही लव जिहाद का मामला? जानिए पूरी खबर | Love jihad case pendig in barmer | Patrika News

पुलिस क्यों नहीं सुलझा पा रही लव जिहाद का मामला? जानिए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: Mar 31, 2019 09:11:00 pm

– पीडि़ता चार माह में दो बार एसपी से मिलकर लगा चुकी जांच की गुहार – तीन माह में पुलिस पता नहीं लगा पाई दस्तावेज सही हैं या गलत
 

barmer news

barmer news

बाड़मेर. शहर निवासी युवती के कश्मीरी युवक के कथित लव जिहाद का शिकार होने के मामले में पुलिस की जांच चार माह से अधर में है। पीडि़ता चार माह में दो बार पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर कार्रवाई के लिए गुहार लगा चुकी है। इसके बावजूद मामले की जांच आगे नहीं बढ़ पा रही है। पीडि़ता ने कश्मीर से आरोपितों के चंगुल से निकल कर बाड़मेर पहुंचने के बाद पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर बयान दिया कि वह लव जिहाद का शिकार हुई है। उसने अपनी व माता-पिता की जान को खतरा बताते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
पांच माह पहले भागकर आई थी पीडि़ता

पीडि़ता कश्मीर से भागकर नवंबर में बाड़मेर पहुंची। यहां चार माह पहले तत्कालीन पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर पीडि़ता ने लव जिहाद का मामला बताते हुए कार्रवाई की मांग की। तब पुलिस ने प्रदेश में विधानसभा चुनाव की बात कही। लगभग तीन माह पहले युवती वर्तमान पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश हुई। हालांकि उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया और जांच अधिकारी बदलकर पुलिस उप अधीक्षक को जांच दी पर मामला जस का तस है।

यों सामने आया था मामला

युवती गत वर्ष 16 मार्च को घर से गायब हुई, परिजन ने 21 मार्च को कोतवाली थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई। युवती के मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर लोकेशन कश्मीर के कुपवाड़ा की आई। पुलिस टीम युवती की तलाश में वहां गई। इस दरम्यान पुलिस को 22 मार्च को डाक के जरिए कश्मीर हाईकोर्ट से दस्तावेज मिले। जिसमें युवती के 27 दिसम्बर को जम्मू में धर्म परिवर्तन करने की कथित जानकारी सामने आई। दस्तावेज के अनुसार 30 दिसम्बर को युवती का कथित निकाह कश्मीर के कुपवाड़ा निवासी मुस्लिम युवक के साथ हुआ।

दस्तावेज की जांच नहीं कर पाई पुलिस

युवती के परिजन ने आरोप लगाया था कि कश्मीर हाईकोर्ट से मिले दस्तावेज फर्जी हैं। इनकी जांच करवाई जाए। पुलिस ने जांच के लिए एक उप निरीक्षक को जम्मू भेजा, लेकिन दस्तावेज नहीं मिले। अब जांच कागजों में अटक गई है।

– चल रही है जांच

मामले की जांच चल रही है। पहले भी टीम भेजी गई थी, लेकिन जम्मू में स्थिति ठीक नहीं थी, इसलिए टीम वापस आ गई। अब दुबारा टीम भेज रहे हैं। मामले में निष्पक्ष जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। – विजयसिंह चारण, पुलिस उप अधीक्षक व जांच अधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो